×

फिर से लॉकडाउन: सरकार का एलान, बंद हुआ ये सब, मिलेगी इतनी छूट

हरियाणा सरकार ने भी आज बड़ा फैसला लिया है। राज्य में कोरोना की भयावर होती स्थिति को देखते हुए यूपी की तर्ज पर शनिवार रविवार लॉकडाउन का एलान किया है।

Shivani
Published on: 21 Aug 2020 3:12 PM GMT
फिर से लॉकडाउन: सरकार का एलान, बंद हुआ ये सब, मिलेगी इतनी छूट
X
haryana weekend lockdown All Offices, Shops Except Essential Shut on saturday sunday

चंडीगढ़: कोरोना संकट के बीच भले ही केंद्र सरकार ने अनलॉक का दूसरा चरण लागू कर दिया हो लेकिन कई राज्यों में बढ़ते संक्रमण के मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन के नियम लागू हैं। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने भी आज बड़ा फैसला लिया है। राज्य में कोरोना की भयावर होती स्थिति को देखते हुए यूपी की तर्ज पर शनिवार रविवार लॉकडाउन का एलान किया है। वहीँ इसे लेकर पाबंदियों और छूट की गाइडलाइन भी जारी की है।

हरियाणा में शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में पाबंदियां और सख्त कर दी गई है। उत्तर प्रदेश की तरह पर हरियाणा में भी शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी के आदेश जारी किये गए हैं। इस बारे में राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर जारी दी। उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस की वजह से शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और दुकानें बंद रहेंगी। हालाँकि जरूरी सेवाओं से जुड़े दुकान और दफ्तर खुले रहेंगे।



ये भी पढ़ेंः ऐसा होगा चुनाव: रैलियों को मिली अनुमति, करना होगा इन नियमों का पालन

हरियाणा लॉकडाउन की गाइडलाइन

राज्य के गृह मंत्री ने बताया कि सरकार ने ये फैसला बीते कई दिनों से कोविड 19 के मामलों में अचानक आये इजाफे के बाद लिया है। इसके लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी गयी है। कोविड 19 की गाइडलाइन्स के मुताबिक, राज्य में सभी दफ्तर और दुकानें अगले आदेश तक हर शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी। वहीं सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों और दफ्तरों को खोले जाने की अनुमति होगी। जिसकी सूचना प्रशासन को देनी होगी।

UP Covid-19

हरियाणा में कोरोना का आंकड़ा

गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों में हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बड़ा इजाफा हुआ है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 51 हजार के पार पहुंच गई है। हालाँकि 42793 संक्रमित मरीज अब तक ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। ऐसे में फिलहाल प्रदेश में 7555 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं 578 मरीजों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः बाढ़ से मची तबाही: चारों तरफ पानी ही पानी, 26 दिनों से ऐसे जीने को मजबूर पीड़ित

Corona Virus in Chhattisgarh

भारत में कोरोना

वहीं अगर देश की बात करें तो अब तक कुछ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 29 लाख 09 हजार 464 पहुँच गया। जिसमे 6 लाख 92 हजार 028 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 21,58,946 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक कुल 58 हजार 489 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story