Gurugram Bomb Threats: कोई नहीं बच पाएगा, कई जगह बम प्लांट हैं’, एंबियंस मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, पहुंचा बम स्क्वॉड

Gurugram Bomb Threats: पुलिस ने मॉल परिसर के पूरे रास्ते को सील करते हुए लोगों को दूर जाने को कहा है। पुलिस और बम स्क्वॉड की टीम अभी मॉल परिसर में मौजूद है और जांच कर रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Aug 2024 8:04 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2024 8:30 AM GMT)
Gurugram Bomb Threats: कोई नहीं बच पाएगा, कई जगह बम प्लांट हैं’, एंबियंस मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, पहुंचा बम स्क्वॉड
X

Gurugram latest hindi news, Threat to bomb, Ambience Mall, Gurugram Police, bomb squad, investigationGurugram Bomb Threats: देश में प्रसिद्ध इमारतों और लोगों को बम से उड़ाने की धमकी वाले मामले थमने का नाम नहीं ल रहे हैं। ताजा मामला गुरुग्राम से आया है, जहां पर एंबियंस मॉल (Ambience Mall) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। एंबियंस मॉल के प्रबंधक के पास एक मेल आया कि एंबियंस में कई जगहों पर बम प्लांट किए गए हैं। यह सूचना मिलते ही मॉल के प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी जानकारी गुरुग्राम पुलिस को दी। तत्काल प्रभाव से पुलिस और बम स्क्वॉड की एंबियंस मॉल पहुंची। पूरे मॉल परिसर का जायजा लिया। हालांकि अभी तक कहीं से बम प्राप्त नहीं हुआ है। पुलिस और बम स्क्वॉड टीम अभी मॉल में मौजूद है।

बम धमकी का आया ईमेल

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एंबियंस मॉल के प्रबंधन के पास मॉल को बम से उड़ाने का एक ईमेल प्राप्त हुआ। इसमें लिखा था कि मैंने बिल्डिंग में बम प्लांट कर किए हैं। बिल्डिंग के अंदर मौजूद हर व्यक्ति मारा जाएगा। आप में से कोई भी बच नहीं पाएगा। आपकी मौत होनी है। मैंने बिल्डिंग में बम इसलिए लगाए क्योंकि मुझे अपनी जिंदगी से नफरत है। हालांकि मेल में हमला करने के वाले व्यक्ति का नाम भी उजागार किया गया है, जोकि पैगी और नोरा नाम लोग हैं।

पुलिस और बम स्क्वॉड मौजूद

बम से उड़ाने की धमकी भरे ईमेल बाद मॉल में हड़कंप मचा गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एंबियंस मॉल के प्रबंधन ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही गुरूग्राम पुलिस के आला अधिकारी और बम स्क्वॉड की टीम एंबियंस मॉल पहुंची गई है और पूरे मॉल परिसर की जांच शुरू की। सुरक्षा को देखते हुए मॉल परिसर से सभी लोगों को बाहर कर दिया गया है। साथ ही, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों में मौजूद हैं।

जांच चल रही है, लोगों को निकाला गया बाहर

पुलिस ने मॉल परिसर के पूरे रास्ते को सील करते हुए लोगों को दूर जाने को कहा है। पुलिस और बम स्क्वॉड की टीम अभी मॉल परिसर में मौजूद है और जांच कर रही है। साथ ही, इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि यह धमकी भरा ईमेल कहां से आया है और किसने भेजा है और घटना के पीछे कौन लोग हैं। एसीपी डीएलएफ विकास कौशिक का कहना है कि जांच चल रही है।

पहले भी मिली चुकी कईं बम धमकियां

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब कोई इमारता को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ है। इससे पहले देश भर में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। बीते दिनों मुंबई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के समारोह स्थल में भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। बाद में मुंबई पुलिस मामले की जांच करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। उससे पहले इसी साल के अंतराल में दिल्ली-एनसीआर में करीब 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसमें डीपीएस, मदर मैरी स्कूल और संस्कृति स्कूल जैसे नामी स्कूल शामिल थे। हालांकि हुई जाचों में कहीं से बम बरामद नहीं हुआ।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story