Newstrack की खबर का बड़ा असरः हाथरस कांड की होगी CBI जांच, केंद्र का आदेश जारी

Newstrack.Com ने भी सीबीआई जांच अधर में लटकने को लेकर विपक्ष की ओर से किए जा रहे सवालों को शनिवार को ही प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद देर शाम केंद्र सरकार से सीबीआई जांच के आदेश जारी होने की जानकारी आई है।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 4:07 PM GMT
Newstrack की खबर का बड़ा असरः हाथरस कांड की होगी CBI जांच, केंद्र का आदेश जारी
X

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। हाथरस कांड की जांच अब सीबीआई ही करेगी। सीबीआई जांच को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शनिवार की शाम केंद्र सरकार से उत्‍तर प्रदेश सरकार को सूचना मिल गई कि जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

हाथरस कांड की सीबीआई जांच के केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश

Newstrack.Com ने भी सीबीआई जांच अधर में लटकने को लेकर विपक्ष की ओर से किए जा रहे सवालों को शनिवार को ही प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद देर शाम केंद्र सरकार से सीबीआई जांच के आदेश जारी होने की जानकारी आई है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने प्रदेश की योगी सरकार की ओर से भेजी गई सिफारिश पर विचार करने के बाद यह फैसला किया है। केंद्र सरकार के कार्मिक विभाग ने हाथरस गैंगरेप मामले की सीबीआई जांच संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है। इसकी सूचना भी केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को दे दी है।

Hathras Case CBI not receive any document after CM yogi recommendation

मामले को प्रमुखता से उठाने के बाद ही केंद्र सरकार से जारी हुई अधिसूचना

उत्‍तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग में इस सिलसिले में पत्र भी प्राप्‍त हो गया है। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाथरस कांड की पीडिता के परिवारजनों से बात करने के बाद ही सीबीआई जांच कराने का मन बना लिया था लेकिन जब हाथरस कांड की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में हाथरस के एसपी, सीओ समेत अन्‍य अधिकारियों की भूमिका और कार्यशैली पर सवाल उठाए तो मुख्‍यमंत्री ने एसपी व सीओ के निलंबन आदेश के साथ ही सीबीआई जांच कराने का भी निर्देश जारी कर दिया था।

विपक्ष की ओर से मुख्‍यमंत्री की मंशा पर उठाए जा रहे थे सवाल

हाथरस कांड की सीबीआई जांच को लेकर विपक्ष की ओर से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर आरोप लगाए जा रहे थे कि वास्‍तव में वह इस मामले की सीबीआई जांच नहीं कराना चाहते हैं। इसी वजह से एसआईटी जांच को दस दिन के लिए बढाया गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कहा कि प्रदेश की सरकार इस मामले में पीडितों की भावना से खिलवाड कर रही है। वह इंसाफ देने से दूर भाग रही है। इससे पहले मैनपुरी की लडकी के साथ हुए दुष्‍कर्म मामले में भी सीबीआई जांच शुरू नहीं हो सकी है। आप सांसद संजय सिंह ने भी शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में सवाल खडे किए थे।

ये है NewsTrack.Com की खबर- हाथरस कांड में CBI जांच कब? CM की सिफारिश के बाद भी नहीं पहुंचा कोई दस्तावेज

एसआईटी जांच के रिकार्ड भी सीबीआई को दिए जाएंगे

हाथरस कांड की जांच कर रही यूपी एसआईटी भी अपनी जांच से संबंधित सभी दस्‍तावेज सीबीआई को सौंप देगी। सीबीआई टीम का गठन भी निदेशक के स्‍तर से ही किए जाने की संभावना है। उत्‍तर प्रदेश के सीबीआई मुख्‍यालय पर हालांकि अभी तक इस मामले में खामोशी है लेकिन माना जा रहा है कि जांच घोषित होने के बाद ही टीम गठन की प्रक्रिया शुरू होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story