तमिलनाडु में भारी बारिश से मची तबाही, सड़कों पर जायजा लेने पहुंचे डिप्टी CM उदयनिधि

Tamilnadu Heavy Rain: तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है।

Sonali kesarwani
Published on: 15 Oct 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 15 Oct 2024 5:31 AM GMT)
Tamilnadu Heavy Rain
X

Tamilnadu Heavy Rain

Tamilnadu Heavy Rain: तमिलनाडु में इन दिनों भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है। मौसम वैज्ञानिकों का मौसम को लेकर यह बयान भी आया है कि अगले चार दिनों तक बारिश का स्तर बढ़ सकता है। भारी बारिश के चलते जगह जगह जलभराव हो गया है। इसी के चलते राज्य के डिप्टी सीएम देर रात सड़कों पर उतरे और हालातों का जायजा लिया। साथ ही सीएम स्टालिन ने स्कूल , कॉलेज को बंद करने का ऐलान किया और ऑफिस में WFH करने की एडवाइजरी जारी की है।

सीएम स्टालिन ने क्या दिए निर्देश

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के अधिकारियों की तरफ से यह निर्देश आया है कि चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए 15 अक्तूबर से छुट्टी घोषित की जाए। इसके साथ ही आईटी कंपनियों के लिए भी एडवाइजरी जारी हुई है। जिसमे कहा गया है कि वो अपने कर्मचारियों को 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक घर से काम करने की इजाजत दें। इसके अलावा सीएम स्टालिन ने भारी बारिश को लेकर निर्देश जारी किया है कि तमिलनाडु के जो इलाके बारिश से प्रभावित हो सकते हैं वहां पर एडवांस में ही एनडीआरएफ और तमिलनाडु आपदा बल को तैनात किया जाए। सीएम ने कहा, रेस्कयू बोट उन जगहों पर तैनात की जाएंगी जहां बाढ़ आने की संभावना है। साथ ही पहले से ही राहत शिविर तैयार किए गए हैं।


बाढ़ से बचने के लिए क्या हुई तैयारी

सीएम से मीटिंग के बाद ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने किसी भी तरह की इमरजेंसी के लिए 57 ट्रैक्टर और 36 बोट तैयार की हैं। इसके अलावा उनके तरफ से बाढ़ से बचने के लिए 169 राहत केंद्र पहले से ही तैयार कर लिए गए हैं। आपको बता दें कि सीएम के साथ मीटिंग में डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन, राज्य के मंत्री, मुख्य सचिव एन मुरुगानंदम, डीजीपी शंकर जीवाल और वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story