Delhi News: IGI एयरपोर्ट हादसे में एक की मौत, 8 लोग घायल, 28 फ्लाइट्स रद्द

Delhi News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 Jun 2024 2:11 AM GMT (Updated on: 28 Jun 2024 3:40 AM GMT)
IGI Airport Incident
X

IGI Airport Incident (Pic: Social Media)

Delhi News: दिल्ली-NCR में आज यानि शुक्रवार को मूसलाधार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण कई जगह सड़कों पर जलजभराव देखने को मिल रहा है, लगातार बारिश की वजह से IGI एयरपोर्ट पर टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा गिर गया है। इस घटना में आठ लोगों घायल हो गये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, जानकारी मिल रही है, एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। घटना में छत गिरने से कई गाड़ियां दब गयी। इस बीच यह भी जानकारी मिली है कि छत गिरने से जो छत की सपोर्ट में लगे लोहे के मोट-मोटे पाइप थे वो निचे गिरे और टर्मिनल के बाहर खड़ी गाड़ियां उसके निचे दब गयीं। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां राहत कार्य में जुट गई हैं।

28 फ्लाइट्स रद्द

खराब मौसम के कारण आईजीआई एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट ने भी यात्रियों को स्थिति के बारे में अवगत कराया है, बताया है कि कुल 28 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। रात 12 बजे (आधी रात) से अब तक 16 जाने वाली उड़ानें और 12 आने वाली उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ। घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

भारी बारिश से जलमग्न हुई दिल्ली, ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त

दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और कई गाड़ी इसमें डूब गई हैंं। भारी बारिश के के कारण आईटीओ में सड़कें जलमग्न हो गईं और लंबा जाम लग गया। इसके अलावा दिल्ली के मिंटो ब्रिज पर भी लंबा जाम लगा है। लोग कई-कई घंटों से जाम में फंसे हुए हैं।

सिर्फ पेपर लीक नही हो रहे, पूरा देश लीक हो रहा : कांग्रेस

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने सरकार पर तंज कसते हुए लिए एक्स पर लिखा कि दिल्ली एयरपोर्ट का Terminal-1.. है। सिर्फ पेपर लीक नही हो रहे, पूरा देश लीक हो रहा है

श्रीनिवास बीवी ने एक्स पर एक और पोस्ट करते हुए लिखा कि जब से Modi जी ने तीसरी बार शपथ ली है देश में विनाश और तीव्र हो चुका है, तबाही जारी है। कल जबलपुर एयरपोर्ट से भयावह तस्वीरें आयी, और आज दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गयी।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story