×

मुंबई में हाई अलर्ट जारी: भीषण बारिश से पानी-पानी हुई मायानगरी

देश की मायानगरी मुंबई में तेज बारिश शुरू हो गई है। तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। जिससे लोगों को अपने रोजगार और कामकाज पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है। देर रात हुई मूसलाधार बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया।

Roshni Khan
Published on: 24 July 2019 4:58 AM GMT
मुंबई में हाई अलर्ट जारी: भीषण बारिश से पानी-पानी हुई मायानगरी
X

मुंबई: देश की मायानगरी मुंबई में तेज बारिश शुरू हो गई है। तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। जिससे लोगों को अपने रोजगार और कामकाज पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है। देर रात हुई मूसलाधार बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। अगर दिन में ऐसे ही बारिश जारी रही तो लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी देखें…46 की उम्र में भी मंदिरा बेदी अपनी हॉटनेस से दे रही सबको मात, नहीं है विश्वास तो खुद देखें आप

बीएमसी बरत रही है खास सर्तकता

हिंदमाता इलाके की सड़क पर समंदर जैसा मंजर देखना को मिला। पहले ही यहां पर बारिश का अलर्ट था। इस माहौल में बीएमसी ने खतरे वाली जगहों पर खास सर्तकता बरत रही है।

विक्रोली और कांजुर मार्ग के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है ,जिससे सेंट्रल लाइन पर लोकल लेट चल रही है। बारिश से सड़क और हवाई यातायात पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है। जिस वजह से लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अंधेरी, मलाड और विक्रोली में भी सड़क पर लंबा जाम लगा हुआ है।

यह भी देखें…पाकिस्तान में 40 आतंकवादी समूह सक्रिय थे: पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

रात में कुछ देर की बारिश ने ही मुंबई के इस इलाके को पानी-पानी कर दिया, अगर बारिश का सिलसिला दिन में भी जारी रहा तो लोगो फिर मायानगरी में बारिश मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

मुंबई के अलावा और भी जगहों पर होगी बारिश

मायानगरी मुंबई के अलावा उत्तराखंड के आसमान से आज पानी प्रलय बनकर गिर सकता है। भारी बारिश के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोढ़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story