×

Heavy Rain in Mumbai: मुंबई में जारी भारी बारिश, नियंत्रण से बाहर हालात

Heavy Rain in Mumbai: मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक अभी मुंबई में और अधिक बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है तथा शहर में इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 7 July 2022 3:22 AM GMT
Maharashtra Rain
X

मुंबई में जारी भारी बारिश (photo : social media )

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में बीते दो दिनों से जारी भारी बारिश (Maharashtra Rain) के मद्देनज़र हालात नियंत्रण से बाहर जाते नज़र आ रहे हैं। मुम्बई में जारी भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है, जिसकी वजह स्थानीय लोगों को अपने घरों से पलायन करने पड़ रहा है। मुम्बई में उत्पन्न हुए इस बाढ़ समान हालात से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा भी मदद मुहैया कराई जा रही है।

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक अभी मुंबई में और अधिक बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है तथा शहर में इसको लेकर अलर्ट (mumbai high alert) भी जारी कर दिया गया है। बीते दो दिनों से मुम्बई में जारी बारिश के चलते शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं तथा इसके चलते यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। बीते दिन नगर निकाय के आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा करने पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वर्तमान स्थिति के मद्देनज़र जारी प्रशासन की कार्यवाही को लेकर बताया कि मुम्बई के बाढ़ संभावित क्षेत्रों से अभीतक करीब 3,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इसी के साथ सीएम एकनाथ शिंदे ने बीते दिन बुधवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें मानसून के दौरान जनता को राहत पहुंचाने के लिए हर ज़रूरी कदम उठाने की बात कही गई, जिसके चलते किसी भी जान-माल का नुकसान ना होने पाए।

लगातार जारी तेज बारिश के चलते हालात बिगड़ते जा रहे

मुंबई में बीते दी दिनों से लगातार जारी तेज बारिश के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं, इसी के मद्देनज़र हालिया प्राप्त सूचना के तहत मुम्बई स्थित अंधेरी सबवे बारिश में पूरी तरह से डूब गया है। मुम्बई में आम जनजीवन पुरी तरह से ठप्प हो गया है और यह स्थिति अभी कुछ और दिनों तक जारी रहेगी। दरअसल, मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी शुक्रवार तक मुम्बई में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में वर्तमान हालात को देखते हुए पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत एवं बचाव दल की मदद ली जा रही है तथा साथ ही उन्हें भारी जलभराव वाले इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थान की ओर लेकर जाया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story