होगी भीषण बारिश: जाने आज कैसा होगा आपके शहर का मिज़ाज

भारत के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। चाहे वो उत्तर भारत, दक्षिण भारत या मध्य भारत कोई भी ऐसा राज्य नहीं है जो बारिश से भीगा ना हो। बात करें तो एक निम्न दबाव का क्षेत्र ओडिशा और इससे सटे भागों पर बना हुआ है, इससे उम्मीद की जा रही है कि यह मानसूनी सिस्टम को फिर से प्रभावित करेगा।

नई दिल्ली: भारत के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। चाहे वो उत्तर भारत, दक्षिण भारत या मध्य भारत कोई भी ऐसा राज्य नहीं है जो बारिश से भीगा ना हो। बात करें तो एक निम्न दबाव का क्षेत्र ओडिशा और इससे सटे भागों पर बना हुआ है, इससे उम्मीद की जा रही है कि यह मानसूनी सिस्टम को फिर से प्रभावित करेगा। खास कर मध्य और पूर्वी भारत के भागों में इसका असर देखने को मिलेगा। जिस वजह से गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कुछ इलाकों में हल्की मध्य स्तर की बारिश देखने को मिलेगी। कुछ इलाकों में भीषण बारिश का होने के भी आसार है।

ये भी देखें:वायनाड में राहुल गांधी का आज तीसरा दिन, बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलेंगे

मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश सहित पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भी इस दौरान बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इन क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से बारिश के आसार कम है। वहीं दूसरी तरफ बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में फिलहाल मानसून कमजोर रहेगा। हालांकि यहां थोड़ी बारिश की उम्मीदों से इनकार नहीं किया जा सकता।

मप्र और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

Rain in lucknow

जानिए देश के मध्य भागों पर निम्न दबाव का असर जल्द दिखना शुरू हो जाएगा। जिसके चलते उम्मीद है कि पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों और छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

ये भी देखें:PM मोदी ने अपने ही मंत्रियों को इस वजह से लगायी फटकार

यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश

जानिए वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, प्रयागराज और प्रतापगढ़ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के भागों में आज मानसून कमजोर रहेगा। हालांकि कानपुर बांदा, झांसी, लखनऊ, सीतापुर, बरेली सहित उत्तर प्रदेश के मध्य और पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है।