×

‘फेतई’ चक्रवात से आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में भारी बारिश, 2 की मौत, अभी स्थिति सामान्य नहीं

Shivakant Shukla
Published on: 17 Dec 2018 4:53 PM GMT
‘फेतई’ चक्रवात से आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में भारी बारिश, 2 की मौत, अभी स्थिति सामान्य नहीं
X

नई दिल्ली: आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में आज चक्रवात ‘फेतई’ से भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई। तूफान के कारण ट्रेन और विमान सेवाएं भी प्रभावित हुईं।

ये भी पढ़ें—मोदी कैबिनेट के फैसले: दो एम्स हॉस्पिटल और पटना में गंगा पर पुल निर्माण पर लगी मुहर

बता दें कि 85-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही तूफानी हवाओं के कारण पूर्वी गोदावरी जिले के कात्रेनिकोना, तल्लारेवू और मलकिपुरम में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए जिससे बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

ये भी पढ़ें— मुंबई के कामगार अस्पताल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, 150 घायल, बचाव कार्य जारी

जानकारी के अनुसार विजयवाड़ा शहर में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से 28 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। बचाव और राहत अभियान की निगरानी के लिए उपमुख्यमंत्री एन. सी. राजप्पा पूर्वी गोदावरी जिले के भैरवापालम गांव में कैंप कर रहे हैं।

20 हजार लोगों को राहत शिविरों में

चक्रवात से राज्य में सबसे ज्यादा पूर्वी गोदावरी जिला प्रभावित हुआ। दोपहर को इसने कात्रेनिकोना में जोरदार दस्तक दी है। तूफान की वजह से 20,000 लोगों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें— भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के नए CM के रूप में ली शपथ

राज्य सचिवालय में रियल टाइम गवर्नेंस सेंटर ने घोषणा की कि ‘फेतई’ कमजोर होने के बाद चक्रवात का रूप ले लिया। दक्षिण मध्य रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया और कुछ का समय बदल दिया। एससीआर के मुख्य जन संपर्क अधिकारी एम उमा शंकर कुमार ने बताया कि 20 से अधिक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें रद्द की गई। कुछ विमानों को रद्द किया गया या कुछ को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया। एहतियाती तौर पर तटीय जिलों में शैक्षाणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story