×

बीबी जागीर कौर को बड़ी राहत, बेटी के मर्डर केस से हाईकोर्ट ने किया बरी

अपनी ही बेटी के कत्ल के मामले में सजा भुगत रही पंजाब की पूर्व मंत्री बीबी जागीर कौर को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली। हाई कोर्ट ने उन्हें व अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है।पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने बीबी जागीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर उर्फ रोजी की हत्या मामले में दोषी बीबी जागीर कौर और अन्य को बड़ी राहत देते हुए सीबीआई कोर्ट के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसके तहत सीबीआई कोर्ट ने सभी को पांच साल की सजा सुनाई थी।

Anoop Ojha
Published on: 4 Dec 2018 11:12 AM GMT
बीबी जागीर कौर को बड़ी राहत, बेटी के मर्डर केस से हाईकोर्ट ने किया बरी
X

चंडीगढ़ : अपनी ही बेटी के कत्ल के मामले में सजा भुगत रही पंजाब की पूर्व मंत्री बीबी जागीर कौर को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली। हाई कोर्ट ने उन्हें व अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है।पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने बीबी जागीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर उर्फ रोजी की हत्या मामले में दोषी बीबी जागीर कौर और अन्य को बड़ी राहत देते हुए सीबीआई कोर्ट के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसके तहत सीबीआई कोर्ट ने सभी को पांच साल की सजा सुनाई थी। मंगलवार को हाई कोर्ट के जस्टिस ए बी चौधरी की अध्यक्षता वाली बेंच ने अपना फैसला सुनाते बीबी जागीर कौर और अन्य को बरी कर दिया।

यह भी पढ़ें ......पंजाब: एसजीपीसी चुनाव आज, फिर से लौंगोवाल के सिर सज सकता है ताज

गौरतलब है कि बीबी जागीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर उर्फ रोजी की 20 अप्रैल, 2000 की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। 21 अप्रैल को बीबी के पैतृक गांव बेगोवाल में हरप्रीत का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। कुछ दिनों बाद बेगोवाल निवासी कमलजीत सिंह ने दावा किया कि वह हरप्रीत का पति है और हरप्रीत गर्भवती थी। 27 अप्रैल को कमलजीत ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

यह भी पढ़ें ......अमृतसर रेल हादसे पर राष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक, पंजाब में आज बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और ऑफिस

हाईकोर्ट ने 9 जून को सीबीआई जांच का आदेश दिया। सीबीआई ने तीन अक्टूबर, 2000 को बीबी जागीर कौर, परमजीत सिंह रायपुर, सत्या देवी, दलविंदर कौर ढेसी, हरविंदर सिंह, संजीव कुमार, डॉ. बलविंदर सिंह सोहल व एएसआइ निशान सिंह के खिलाफ हत्या, जबरन गर्भपात करने और हत्या की साजिश रचने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें ......नवाज के पंजाब पर इमरान की नजर, प्रांतीय सरकार बनाने को तैयार पीटीआई प्रमुख

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story