×

कश्मीर पर आंतकियों की धमकी, इस तरह लोगों को डरा रहा आतंकी संगठन

आतंकी संगठन लगातार जम्मू-कश्मीर के आवाम पर अपना दबदबा बनाने की कोशिश में जुटे हैं और वहां के हालात को खराब करने की फिराक में हैं।

Shreya
Published on: 31 Aug 2019 7:17 AM GMT
कश्मीर पर आंतकियों की धमकी, इस तरह लोगों को डरा रहा आतंकी संगठन
X
कश्मीर पर आंतकियों की धमकी, इस तरह लोगों को डरा रहा आतंकी संगठन

आतंकी संगठन लगातार जम्मू-कश्मीर के आवाम पर अपना दबदबा बनाने की कोशिश में जुटे हैं और वहां के हालात को खराब करने की फिराक में हैं। दरअसल, साउथ कश्मीर में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने वहां रह रहे लोगों में डर पैदा करने के लिए कई जगहों पर धमकी भरे पोस्टर चिपकाएं हैं। जिसमें लोगों को दुकान न खोलने, स्कूल न जाने और सड़कों पर गाड़ीयां न चलाने की धमकी दी गई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: हिजबुल ने दी धमकी, दुकानदारों से दुकान न खोलने को कहा

पोस्टर चिपका कर दीं ये चोतावनी-

भारतीय सेना को साउथ कश्मीर में कई जगहों पर हिजबुल के लगाए हुए पोस्टर मिले हैं। इस पोस्टर में वहां रह रहे लोगों को धमकी देते हुए लिखा है कि दुकानों को खोलने का समय सुबह 6 से शाम 9 बजे तक का ही है। इस वक्त के बाद सारी दुकानें बंद रहेंगी। वहीं वाहन चलाने वालों के लिए लिखा है कि वहां कोई भी वाहन नहीं चलने चाहिए और जो वाहन चल रहे हैं उन वाहनों के नम्बर हमारे पास है। ये हमारी आखिरी चेतावनी है अगर इसके बाद भी वाहन चले तो जला दिए जाएंगे।

वहीं मुखबिरों को भी चेतावनी मिली है कि ये आखिरी वॉर्निंग है। अगर पुलिस बुलाए तो मत जाएं। साथ ही हिजबुल ने धमकी दी है कि, अगर वहां कोई भी स्कूल नहीं खुलना चाहिए और लड़कियों को घर पर ही रहने के लिए धमकी मिली है। कहा गया है कि लड़कियां घर पर ही रहें, सड़क पर ना दिखें। उसमें लिखा है कि हम आजादी के बेहद करीब हैं औऱ आप भी हमारा साथ दें। जो इन बातों को नहीं मानेगा, उसका जिम्मेदार वो खुद होगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दवाओं की कोई कमी नहीं है: विदेश मंत्रालय

वहीं कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल बंद होने की वजह से सेना को उन आतंकियों को पकड़ने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और इस वजह से सेना को कोई भी खुफिया जानकारी मिलने में मुश्किलें हो रहीं हैं। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि हमें फोन और इंटरनेट बंद होने की वजह से खुफिया जानकारी मिलने में 70 फीसदी की कमी आई है। हालांकि इस वजह सो आतंकी भी आपस में संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।

Shreya

Shreya

Next Story