×

हिमाचल चुनाव : जानिए किस सीट पर, कितने नेता हैं उम्मीद से

Rishi
Published on: 25 Oct 2017 11:59 AM GMT
हिमाचल चुनाव : जानिए किस सीट पर, कितने नेता हैं उम्मीद से
X

शिमला : राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वर्षों से राजनीति करने वाले नामांकन दाखिल कर रहे हैं। करना भी चाहिए। आखिर जनप्रतिनिधि बनने की तमन्ना लेकर ही तो राजनीति में आए थे। वर्षों मेहनत भी की। लेकिन बहुत से ऐसे भी हैं, जिन्होंने चुनाव को माता का जगराता समझ लिया है। और नामांकन कर किस्मत जागने का इंतजार करने लगे हैं। 26 अक्तूबर तक नाम वापसी होगी। जगराते में आए टाइप वाले कितने प्रत्याशी मैदान में खम ठोकेंगे ये 26 की शाम को पता चल जाएगा।

ये भी देखें: हिमाचल चुनाव : CM का करोड़पति लेकिन ‘कर्जदार’ प्रत्याशी बेटा

फिलहाल ये देखिए कहां से कितने उम्मीदवार हैं उम्मीद से

धर्मशाला विधानसभा में 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। जबकि रोहड़ू, जुब्बल-कोटखाई और किन्नौर में दो-दो उम्मीदवार मैदान में हैं।

करसोग विधानसभा में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। जसवां परागपुर और सरकाघाट से 11-11 उम्मीदवार, फतेहपुर 10, पालमपुर, हमीरपुर और मनाली में 9-9, कसुम्पटी, चिंतपूर्णी, सुलह व इंदौरा में 8-8 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पांवटा, मंडी, धर्मपुर, नगरोटा, कुटलैहड, भोरंज, नादौन, देहरा, शाहपुर, कांगड़ा और देहरा से 7-7, नाहन, कसौली, शिमला ग्रामीण, नाचन, द्रंग, जोगिंद्रनगर, बल्ह और बडसर में 8-8 उम्मीदवार हैं।

चौपाल, रामपुर, ऊना, हरोली, सिराज, सुंदरनगर, सुजानपुर कुल्लू, आनी, लाहौल स्पीति, बिलासपुर, नयनादेवी, शिलाई, सोलन, नालागढ़, भटियात, भरमौर और ज्वाली में 5-5 प्रत्याशी उम्मीदवार हैं।

डलहौजी, शिमला शहरी, ठियोग, गगरेट, बैजनाथ, जयसिंहपुर, घुमारवीं, पच्छाद, रेणुका, अर्की, दून, चंबा, ज्वालामुखी में 4-4 उम्मीदवार हैं। नूरपुर, बंजार, झंडूता और चुराह में 3-3 उम्मीदवार हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story