×

हिमाचल: सीएम की चुनावी रैली की कार खाई में गिरी, हादसे में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत

सीएम जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र सिराज (मंडी, हिमाचल प्रदेश) में मुख्यमंत्री की भाटकीधार में आयोजित चुनावी जनसभा में भाग लेने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की कार पांच सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई।

Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2019 4:57 AM GMT
हिमाचल: सीएम की चुनावी रैली की कार खाई में गिरी, हादसे में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत
X

हिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र सिराज (मंडी, हिमाचल प्रदेश) में मुख्यमंत्री की भाटकीधार में आयोजित चुनावी जनसभा में भाग लेने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की कार पांच सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई।

रविवार सुबह करीब ग्यारह बजे हुए दर्दनाक हादसे में पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई जबकि घायल चालक की मेडिकल कॉलेज नेरचौक में हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी देखें....प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से की वोटिंग की अपील

अल्टो कार नंबर एचपी32बी-3487 में चालक समेत छह लोग सवार थे। चार मृतक एक ही गांव के रहने वाले थे। सभी भाजपा कार्यकर्ता आपस में दोस्त थे। मृतकों की पहचान कुंवर सिंह पुत्र भदरू राम गांव हैंचल, प्रेमराज पुत्र दामोदर दास, रोशन लाल पुत्र पौशु, चिरंजी लाल पुत्र नरपत और कृष्ण पुत्र भाग चंद निवासी झमाच के रूप में हुई है।

चालक की पहचान खेम चंद पुत्र काहन सिंह निवासी चेडाखड्ड के रूप में हुई है। हादसे का कारण ओवरलोडिंग के साथ चालक की लापरवाही भी बताया जा रहा है। पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर हादसे की छानबीन शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार सीएम की भाटकीधार चुनावी रैली के लिए शिवाखड्ड से सभी 6 भाजपा कार्यकर्ता कार में सवार होकर निकले। बागाचनोगी से एक किलोमीटर पीछे धवास स्थान पर जैसे ही कार पहुंची तो चालक ने कार पर से अपना नियंत्रण खो दिया, जिससे कार करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। कार गिरने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण बचाव कार्य के लिए घटना स्थल की ओर भागे।

घटनास्थल पर देखने पर कार के परखच्चे उड़ चुके थे। भाजपा कार्यकर्ताओं के शव खाई में अलग-अलग जगह पर पड़े हुए थे। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जंजैहली पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची।

जहां ग्रामीणों की मदद से घायल चालक को तुरंत सड़क तक पहुंचाया गया, जहां से उसे एंबुलेंस में मेडिकल कालेज नेरचौक ले जाकर भर्ती किया गया।

यह भी देखें....लखनऊ के सनराइज स्कूल में बने बूथ के भाग संख्या -76 की ईवीएम खराब

जनसभा रद्द कर घटना स्थल पर पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने मौके पर पहुंच कर शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया। हादसे के चलते सीएम ने भाटकीधार चुनावी जनसभा को स्थगित कर दिया गया।

एसपी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। प्रशासन की ओर से मृतकों और घायलों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये प्रदान किए गए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story