×

आफत बनी बारिश-बर्फबारी: फिर बदल गया मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

तेजी से बन रहे बारिश और बर्फबारी के चलते हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में छह और सात मार्च बारिश और अंधड़ के आसार हैं। शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में तीन और छह मार्च को अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2021 12:19 PM GMT
आफत बनी बारिश-बर्फबारी: फिर बदल गया मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
X
बदलते मौसम की वजह से शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में तीन और छह मार्च को अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम तेजी से बदला है। यहां बारिश और बर्फबारी के आसार दिखाई दे रहे हैं। जिसके चलते तीन मार्च को मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। ऐसे में मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में तीन और छह मार्च को अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है। वहीं उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में तीन, चार, छह, सात और आठ मार्च को बर्फबारी का पूर्वानुमान जाहिर किया गया है।

ये भी पढ़ें...सोशल मीडिया पर कमेंट का मामला: अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली पहुंची SC

बारिश और अंधड़

तेजी से बन रहे बारिश और बर्फबारी के चलते हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में छह और सात मार्च बारिश और अंधड़ के आसार हैं।

rain फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में छह से आठ मार्च तक बारिश-बर्फबारी की संभावना जाहिर की गई है। जबकि मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। वहीं कई क्षेत्रों में हल्के बादल भी छाए रहे।

ये भी पढ़ें....TMC ने की वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो पर चुनाव आयोग से शिकायत

दूसरी तरफ सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 5.3, कल्पा में 0.8, मनाली में 3.2, सोलन में 6.3, कुफरी में 3.9, डलहौजी में 5.9, मंडी में 5.1, भुंतर 5.3, सुंदरनगर में 5.7, शिमला में 7.1, धर्मशाला में 8.8, कांगड़ा में 8.3, बिलासपुर में 10.0, हमीरपुर में 9.8, ऊना में 7.2 और नाहन में 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें....सोशल मीडिया पर कमेंट का मामला: अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली पहुंची SC

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story