×

बदला मौसम: इस जिलों में हुई झमाझम बारिश, कई जगह गिरे ओले

आज यानि गुरूवार को हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ली। आज प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था।

Shreya
Published on: 28 May 2020 11:56 AM GMT
बदला मौसम: इस जिलों में हुई झमाझम बारिश, कई जगह गिरे ओले
X

शिमला: आज यानि गुरूवार को हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ली। आज प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने 12 बजे से अगले अगले तीन घंटे में सूबे के पांच जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया था।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद के 8 कारण: केवल सीमा ही नहीं, इन वजहों से भी मचा दोनों में बवाल

मौसम विभाग ने पहले ही जारी किया था अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में शिमला के कुफरी के कोटी में ओलावृष्टि हुई। इसके अलावा शिमला, मंडी में झमाझम बारिश हुई। कांगड़ा में भी कई स्थानों पर बारिश और आंधी तूफान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने इसे लेकर पहले से ही साढ़े 11 बजे अलर्ट जारी किया था। शिमला, सोलन, सिरमौर, चंबा और कांगड़ा में कई जगहों बारिश के संबंध में चेतावनी जारी की गई थी।

शिमला में बुधवार को सबसे ज्यादा हुई बारिश

बता दें कि बुधवार को भी शिमला, सिरमौर और मंडी में झमाझम बारिश हुई थी। हालांकि सबसे बारिश शिमला में 18 एमएम अधिक दर्ज की गई थी। इसके अलावा मौसम विभाग ने 28 जून से लेकर 2 जून तक के बीच बारिश और तूफान का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें: हर दिन 2 करोड़ रुपए का भुगतान, 1 लाख से अधिक श्रमिकों को मिलेगा लाभ

बारिश और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बारिश और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। लगातार पारा बढ़ने के चलते हिमाचल में मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ती जा रही है। इस बीच बिलासपुर और ऊना में तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। ऊना में बुधवार को सबसे अधिक तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

बारिश से लोगों को मिली राहत

हालांकि लगातार बढ़ती गर्मी के बीच तेज हवा और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। साथ ही इसके चलते पारे में भी गिरावट हुआ है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से परेशान बेटे ने मां की देखरेख नहीं कर पाने पर आग में जलाकर मार डाला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story