×

पाकिस्तान में फंसी हिंदू लड़की! जबरन कराया गया ऐसा काम

जबरन धर्म परिवर्तन कराने को लेकर पाकिस्तान में फिर से एक नया मामला सामने आया है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू लड़की को कथित तौर पर किडनैप करके उसका  इस्लाम में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 March 2023 5:37 PM GMT
पाकिस्तान में फंसी हिंदू लड़की! जबरन कराया गया ऐसा काम
X
पाकिस्तान में फंसी हिंदू लड़की! जबरन कराया गया ऐसा काम

नई दिल्ली : जबरन धर्म परिवर्तन कराने को लेकर पाकिस्तान में फिर से एक नया मामला सामने आया है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू लड़की को कथित तौर पर किडनैप करके उसका इस्लाम में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। एक गैर लाभकारी संगठन ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि रेणुका कुमारी को 29 अगस्त को सुक्कूर के इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से अगवा किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन को लेकर ये दूसरा मामला है।

यह भी देखें... Jio करेगा सुरक्षा! आपके घर के लिए लांच हुआ JioGate

शिक्षण संस्थान से हुआ किडनैप

आपकों बता दें, एक अधिकारी ने अपना नाम न बताने की शर्त पर बताया कि रेणुका को संस्थान से किडनैप किया गया है। लड़की उस संस्थान से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की पढ़ाई कर रही थी।

उन्होंने कहा,''हमारी जानकारी के अनुसार यह सिंध प्रांत में हिंदू लड़की को किडनैप करने और जबरदस्ती इस्लाम में धर्म-परिवर्तन करने का दूसरा मामला है।''

मामले की पूछताछ में लड़की के भाई ने बताया कि उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसने कहा,''कहा जाता है कि किडनैप करने में साथ में पढ़ने वाला छात्र बाबर अमन का हाथ है। पुलिस ने उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है।''

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और अभी यह पता नहीं चल सका है कि लड़की अपने आप गई है अथवा उसे अगवा किया गया है। पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा करके किसी मुस्लिम युवक से शादी कराने से पहले जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराने के अनेक मामले सामने आते रहते हैं।

यह भी देखें... दिल्ली: पुलिस ने सात जुआरियों को किया गिरफ्तार, 2 लाख रुपये बरामद

जबरदस्ती धर्म-परिवर्तन के विरोध में हिंदू समुदाय के नेता तथा अन्य लोगों ने सिंध में विरोध प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले 19 साल की एक सिख लड़की को किडनैप कर उसे इस्लाम में धर्मांतरित कर एक मुसलमान युवक से उसका विवाह करा दिया गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story