×

उद्धव ठाकरे के विरोध करने पर परमहंस समेत कई संत नजरबंद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अयोध्या पहुंचे हैं। वह थोड़ी देर में रामलला के दर्शन करेंगे। इस बीच, उद्धव ठाकरे का विरोध करने..

Deepak Raj
Published on: 7 March 2020 8:35 AM GMT
उद्धव ठाकरे के विरोध करने पर परमहंस समेत कई संत नजरबंद
X

लखनऊ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अयोध्या पहुंचे हैं। वह थोड़ी देर में रामलला के दर्शन करेंगे। इस बीच, उद्धव ठाकरे का विरोध करने वाले संत महंत और हिंदू महासभा के जिलाअध्यक्ष को नजरबंद किया गया है।

ये भी पढ़ें-MP में सियासी उठापटक: मंत्री ने दी धमकी, कहा-ऐसा हुआ तो कमलनाथ सरकार पर…

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास, हिंदू महासभा के महंत परशुराम दास भी नजरबंद हैं। तपस्वी छावनी के संत परमहंस को उनके आश्रम में नजरबंद किया गया है। रामलला के दर्शन के बाद उनका सरयू नदी के किनारे होने वाली आरती में शामिल होने का कार्यक्रम था, लेकिन वह न तो सरयू आरती करेंगे न ही किसी प्रकार की जनसभा में शामिल होंगे।

शिवसैनिक बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने लगे...

कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दोनों कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। बहरहाल, उद्धव ठाकरे के दौरे से पहले शिवसैनिक बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने लगे हैं। शिव सैनिकों लेकर एक विशेष रेलगाड़ी शुक्रवार शाम मुंबई से अयोध्या पहुंचीं। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भी शिव सैनिक अयोध्या पहुंच रहे हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे अयोध्या में दर्शन करने आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पुत्र व मंत्री आदित्य ठाकरे के भी आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-भारतीय अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार की नीतियों ने बर्बाद किया: प्रियंका गांधी

केंद्र द्वारा शहर में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट का गठन किए जाने के एक महीने बाद ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं। ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story