×

Delhi News: बाबर रोड का नाम बदला! हिंदू सेना अध्यक्ष ने अयोध्या मार्ग का लगाया स्टीकर

Delhi News: हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा जब 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, ऐसे में जब बाबरी मस्जिद नहीं रही तो दिल्ली में बाबर रोड का क्या काम है।

Jugul Kishor
Published on: 20 Jan 2024 5:32 AM GMT (Updated on: 20 Jan 2024 5:36 AM GMT)
Delhi News
X
हिंदू सेना ने बाबर रोड का नाम अयोध्या मार्ग किया (सोशल मीडिया)

Delhi News: रामनगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने में मात्र दो दिन रह गए हैं, इससे पहले हिंदू सेना के अध्यक्ष ने दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग कर दिया गया है। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बाबर रोड के साइन बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का स्टीकर चिपका दिया। फिलहाल, जानकारी होने के बाद नई दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने बाबर रोड के साइन बोर्ड से अयोध्या मार्ग का स्टीकर हटा दिया है।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हिंदू सेना लंबे समय से बाबर रोड का नाम बदले जाने की मांग कर रही है। यह देश प्रभु श्रीराम, श्री कृष्ण, श्री वाल्मीकि, गुरु रविवाद जैसे महापुरुषों का है। अयोध्या में भगवान राम के भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, ऐसे में जब बाबरी मस्जिद नहीं रही तो दिल्ली में बाबर रोड का क्या काम है। उन्होने कहा जब नई दिल्ली नगर निगम ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया तो उन्होने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग कर दिया है।

हिंदू सेना लंबे समय से नाम बदलने की कर रही है मांग

बता दें कि हिंदू सेना काफी लंबे समय से बाबर रोड का नाम बदलने की मांग कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिंदू सेना 8 जनवरी को नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को पत्र लिखकर बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग किए जाने की मांग की थी।

औरंगजेब रोड का बदला गया था नाम

आपको बता दें कि कई मौकों पर बीजेपी नेताओं के द्वारा की दिल्ली की इस सड़क का नाम बदलने की मांग उठती रही है। इससे पहले कई सड़कों के नाम भी बदले गए हैं। औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉक्टर एपीजे अब्दुलम कलाम रोड कर दिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story