×

अयोध्या फैसले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

देश के गृह मंत्री सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव, RAW और IB प्रमुख के साथ बैठक शुरू की गई।

Roshni Khan
Published on: 9 Nov 2019 5:15 AM GMT
अयोध्या फैसले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक
X

नई दिल्ली: देश के गृह मंत्री सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव, RAW और IB प्रमुख के साथ बैठक शुरू की गई। जिसमें, गृह मंत्री ने सभी अधिकारीयों से राम मंदिर फैलसे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जो भी फैसला आए देश में शांति व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया। साथ ही इन अधिकारीयों से तैयारियों का जायजा लिया। अमित शाह यूपी के सभी बड़े अधिकारियों और सीएम से अयोध्या मामले की अपडेट ले रहे हैं। वहीं जम्मू कश्मीर पर भी लगातार नजर बनाए हुए है।

ये भी देखें:यूपी: कई शहरों में रोकी गई इंटरनेट सेवाएं, कंट्रोल रूम से सैकड़ों लोग कर रहे मॉनीटरिंग

इसके अलावा गृह मंत्री ने सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देने को कहा है। रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज सुबह 10।30 बजे आएगा। फैसला आने से पहले देशभर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। मामले में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से पहले पूरे देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कई राज्यों और इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, यूपी के अलीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है।

ये भी देखें:Ayodhya Case: अयोध्या फैसले को लेकर वाराणसी में साधु संतों ने की ये अपील

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है। शासन के निर्देश पर कमिश्नर और डीआईजी को संवेदनशील क्षेत्रों में नाइट कैंप करने को कहा गया है। अयोध्या की तरफ जाने वाले रास्तों को सील कर दिया गया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story