×

रथयात्रा: जगन्नाथ मंदिर पहुंचे 'अमित शाह' ने पत्नी संग की पूजा

गृहमंत्री अमित शाह ने लाखों भक्तों के बीच लगभग 4 बजे जमालपुर के जगन्नाथ मंदिर में 'मंगला आरती' की। इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी आरती में शामिल हुईं। गृहमंत्री बनने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा है। पुरी की तरह ही गुजरात के अहमदाबाद में भी भव्य रथयात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है।

suman
Published on: 4 July 2019 2:45 AM GMT
रथयात्रा: जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह ने पत्नी संग की पूजा
X
amit shah

जयपुर भगवान जगन्नाथ की 142वीं वार्षिक रथयात्रा से पहले मंदिर में उनकी पूजा-अर्चना की गई । गृहमंत्री अमित शाह ने लाखों भक्तों के बीच लगभग 4 बजे जमालपुर के जगन्नाथ मंदिर में 'मंगला आरती' की। इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी आरती में शामिल हुईं। बता दें, गृहमंत्री बनने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा है। पुरी की तरह ही गुजरात के अहमदाबाद में भी भव्य रथयात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है। अहमदाबाद में यह यात्रा 14 किलोमीटर का सफर तय करती है और इसमें तीन रथ, 19 गजराज, 100 ट्रक, 30 मंडलियां और सात कारें शामिल होती हैं।

आज आयोजित होने वाली रथयात्रा की सुरक्षा के तहत करीब 25 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।भगवान जगन्नाथ के साथ उनके भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ यह यात्रा सरसपुर में रणछोड़दास मंदिर तक जाएगी।

suman

suman

Next Story