×

30 जनवरी को बंगाल जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, पहले भी कई बार कर चुके हैं दौरा

पश्चिम बंगाल में अपने दौरे के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बंगाल की 10 करोड़ की जनता की चिंता की बजाए ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता है।

Aditya Mishra
Published on: 2 Jan 2021 9:11 AM GMT
30 जनवरी को बंगाल जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, पहले भी कई बार कर चुके हैं दौरा
X
अमित शाह का भले ही बंगाल दौरा रद्द हो गया है, लेकिन वे दुमुर्जला में वर्चुअल रूप से शामिल रहेंगे। इसके लिए उनका कार्यक्रम जारी हो गया है।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल- मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है।

बीजेपी भी बंगाल में कमल खिलाने के लिए पूरी जान फूंक रही है। बीजेपी के कद्दावर नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने तो बंगाल विधानसभा चुनाव में हर हाल में जीत हासिल करने के लिए रणनीति भी बना ली है।

इसी कड़ी में 30 जनवरी को एक बार फिर से गृह मंत्री अमित शाह बंगाल जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह हर महीने में से 3 से सात दिन बंगाल में बिताएंगे और इस दौरान वह चुनाव प्रचार से लेकर तमाम रणनीतियों की रूपरेखा तैयार करेंगे व राज्य के माहौल अनुसार उन्हें अमली जामा पहनाएंगे।

BJP नेता सुवेंदु अधिकारी को मिल सकता है कैबिनेट रैंक, जानें पूरी बात

amit shah गृहमंत्री अमित शाह( फोटो:सोशल मीडिया)

19-20 दिसबंर को भी दो दिवसीय दौरे पर थे

बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे अमित शाह 19-20 दिसंबर को भी दो दिवसीय दौरे पर राज्य में थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं।

बीजेपी जीती तो 'माटी का लाल' ही बनेगा मुख्यमंत्री- अमित शाह

बीते दिनों अपने दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अगर बीजेपी 2021 विधानसभा चुनाव जीतेगी तो 'माटी का लाल' ही यहां का मुख्यमंत्री बनेगा।

शाह ने बोलपुर में कहा था, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा अगर चुनाव जीतेगी तो अगला मुख्यमंत्री माटी का लाल होगा।’ अगले सीएम उम्मीदवार केवल बंगाली होंगे।

TMC मां-माटी-मानुष को ध्यान में रखकर आगे भी काम करती रहेगी: ममता बनर्जी

BJP AMIT SHAH गृहमंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता

पश्चिम बंगाल में अपने दौरे के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बंगाल की 10 करोड़ की जनता की चिंता की बजाए ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता है।

वह चाहती है कि कुछभी करके एक बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए। ऐसी सोच के साथ जो सरकार चलेगी वो किसी राज्य का क्या विकास करेगी। कि बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां परिवारवाद, राजनीतिक अपराधिकरण बढ़ गया है।

TMC में मची भगदड़: अब इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story