×

Amit Shah in Jammu: गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू दौरा, खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर नहीं भर सका उड़ान

Amit Shah in Jammu: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नए साल में पहली बार आज यानी शुक्रवार 13 जनवरी को आतंकवादी हमलों से जूझ रहे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Jan 2023 8:15 AM GMT
Amit Shah in Jammu
X

गृह मंत्री अमित शाह (Social Media)

Amit Shah in Jammu: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नए साल में पहली बार आज यानी शुक्रवार 13 जनवरी को आतंकवादी हमलों से जूझ रहे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। अमित शाह जम्मू के राजौरी पहुंच चुके हैं। राजौरी में गृहमंत्री आतंकी हमले के शिकार परिवारों से मुलाकात करेंगे। जानकारी मिल रही है खराब मौसम के कारण गृह मंत्री अमित शाह का हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका है। बता दें कि जम्मू के राजौरी जिले में साल के पहले दिन दहशतगर्दों ने निर्दोष लोगों की जान ले ली थी। शाह पीड़िता हिंदू परिवारों से मुलाकात भी करेंगे। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश के सीनियर अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात को लेकर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

1 और 2 जनवरी को दहल गया था राजौरी

1 जनवरी को जब देश-दुनिया के बाकी हिस्से में नए साल का जश्न मनाया जा रहा था। जम्मू के राजौरी जिले में मातम पसरा हुआ था। आतंकियों ने नए साल के पहले दिन जिले के डांगरी गांव में घुसकर हिंदू परिवारों पर अंधाधुंध गोलीबारी की और उनके घर के पीछे आईईडी लगाकर भाग गए। 1 जनवरी को हुए इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई थी। अगले दिन यानी 2 जनवरी को घर के पीछे लगे आईईडी के फट जाने से दो बच्चों की मौत हो गई थी।

इस तरह इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी। इन हमलों में मारे गए लोगों में दो युवा सगे भाई, पिता और पुत्र एवं पूर्व सैनिक हैं। इस हमले के विरोध में स्थानीय लोग बीजेपी, बजरंग दल जैसे संगठन ने अगले दिन चक्का जाम कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे और पीड़ितों के परिवार से बातचीत करेंगे।

अमित शाह का जम्मू दौरा

सुबह 11.15 बजे जम्मू एयरपोर्ट पहुंचेंगे। साढ़े 11 बजे जम्मू से राजौरी के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। 12 बजे डांगरी पहुंचेंगे। यहां घटनास्थल का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद करीब डेढ बजे जम्मू के लिए रवाना होंगे। दोपहर दो बजे राजभवन में नागरिक प्रशासन और सुरक्षा प्रतिष्ठान के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे के आसपास वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि जम्मू में लंबे समय से कश्मीरी पंडित कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदर्शनकारियों के प्रति नरमी दिखाने के संकेत दिए हैं। इसे शाह के जम्मू दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्री भी केंद्र शासित प्रदेश में दाखिल होने वाली

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story