×

250 मदरसें अलर्ट पर: गृह मंत्रालय की कड़ी नजर, यहां हो सकते हैं आतंकी

मूलरूप से बलरामपुर जिलें के उतरौला में रहने वाले अबू युसुफ का पूरा नेटवर्क नेपाल सीमा के इन मदरसों में फैला हुआ है।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 8:56 AM GMT
250 मदरसें अलर्ट पर: गृह मंत्रालय की कड़ी नजर, यहां हो सकते हैं आतंकी
X
गृह मंत्रालय की नजर मदरसों पर (file photo)

लखनऊ: पिछले दिनों दिल्ली से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी अबू यूसूफ के बाद अब उससे जुडे़े कई राज सामने आ रहे है। अबू युसुफ का मदरसों में फैले कनेक्शन की जानकारी मिलने के बाद अब भारत-नेपाल सीमा के करीब ढ़ाई सौ मदरसों पर खुफिया एजेंसियों की कड़ी नजर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये मदरसे केवल एक साल के अंदर ही खुले है और अब इन मदरसों को मिलने वाले धन के स्रोत की जानकारी हासिल की जा रही है।

ये भी पढ़ें:सलमान का बड़ा दान: पूरा किया अपना कमिटमेंट, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनवा रहे घर

बलरामपुर जिलें के उतरौला में रहने वाले अबू युसुफ का पूरा नेटवर्क नेपाल सीमा के इन मदरसों में फैला

मूलरूप से बलरामपुर जिलें के उतरौला में रहने वाले अबू युसुफ का पूरा नेटवर्क नेपाल सीमा के इन मदरसों में फैला हुआ है। बलरामपुर के साथ ही बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, महराजगंज तथा लखीमपुर खीरी जिलों के मदरसे कड़ी निगरानी में है। बताया जा रहा है कि इन जिलों में बीते एक साल में ही करीब 257 नए मदरसे खुले है। इसके अलावा युसुफ का नेपाल के सप्तपरी के एक मदरसे से भी खास संबंध होने की जानकारी मिली है।

आईजी बस्ती अनिल राय ने बताया कि सभी थानों को अलर्ट मोड़ में रखा गया है। सीमा की कड़ी निगरानी हो रही है। आतंकी से जुडे़ ठिकानों पर भी नजर रखी जा रही है।

madarsa (symbolic photo) गृह मंत्रालय की नजर मदरसों पर (file photo)

नेपाल के कपिलवस्तु जिला प्रशासन कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी मेघनाथ उपाध्याय ने कहा

नेपाल के कपिलवस्तु जिला प्रशासन कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी मेघनाथ उपाध्याय के मुताबिक भारतीय अधिकारियों ने अबू युसुफ के नेपाल में कनेक्शनों को तलाशने के लिए संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें:राजस्थानः भारी बारिश के बाद माही बांध से पानी छोड़ा, बांसवाड़ा के कई इलाकों में बाढ़

बता दे कि पिछले दिनों दिल्ली में गिरफ्तार किए गए आतंकी अबू युसुफ की गिरफ्तारी के बाद उसके बलरामपुर स्थित घर से विस्फोटक जैकेट, विस्फोटक बेल्ट और आईएसआईएस का झंडा जैसी 19 खतरनाक समान मिले थे। इस मामलें को गंभीरता से लेते हुए बलरामपुर पुलिस ने अभिसूचना संकलन में लापरवाही के आरोप में उतरौला कोतवाली के एसएचओ और बीट प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story