×

राज्यों को चेतावनीः केंद्र ने लिखी चिट्ठी, घातक कोरोना पर जारी किए ये निर्देश

देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर सख्ती बढ़ा दी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर सुरक्षा नियमों के महत्व को दोहराया है

Newstrack
Published on: 20 March 2021 4:23 AM GMT
राज्यों को चेतावनीः केंद्र ने लिखी चिट्ठी, घातक कोरोना पर जारी किए ये निर्देश
X
फिर डराने लगा कोरोना: केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, किया आगाह

नई दिल्ली: देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लग रही है, लेकिन रोजाना बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने चिंता भी बढ़ा दी है। ज्यादातर राज्यों में हर दिन सामने आ रहे नए मामलों का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

केंद्रीय गृह सचिव ने लिखी राज्यों को लिखी चिट्ठी

देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर सख्ती बढ़ा दी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: IMD Alert: ओले-बारिश के लिए हो जाइए तैयार, बेमौसम बरसात का कहर जारी

उन्होंने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस के रफ्तार को देखते हुए सुरक्षा नियमों के महत्व को दोहराया है, जिसमें उन्होंने मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना महामारी को पूरी तरह से दूर करने के लिए कड़ी निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर MP ने लगाई रोक

वहीं कोरोना के प्रकोप को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों पर 20 मार्च यानी आज से रोक लगा दी है, जबकि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा पंजाब, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई शहरों में 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-लखनऊ शताब्दी ट्रेन में लगी आग, रेलवे में मचा हड़कंप, यात्रियों की हालत खराब

18 मार्च को करीब 40 हजार नए मरीज मिले

बता दें कि भारत में 18 मार्च को कोरोना संक्रमण के 40 हजार के करीब नए मरीज मिले। यह 100 से अधिक दिनों में एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं, जबकि इस साल में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,15,14,331 पर पहुंच गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story