Kanhaiya lal Biography in Hindi: कौन हैं कन्हैया मित्तल जो देने जा रहे भाजपा को झटका

Kanhaiya Mittal: कन्हैया मित्तल के गाने जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे... को भाजपा ने अपने चुनाव अभियान के तहत लिया था। लेकिन कन्हैया को झटका तब लगा जब टिकट नहीं मिला।

Sonali kesarwani
Published on: 8 Sep 2024 11:06 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2024 11:37 AM GMT)
Kanhaiya lal Biography in Hindi: कौन हैं कन्हैया मित्तल जो देने जा रहे भाजपा को झटका
X

Kanhaiya lal Biography in Hindi

Kanhaiya Mittal: कन्हैया मित्तल के बदले हुए सुर ने बीजेपी की मुश्किलें तेज कर दी हैं। इस बार हरियाणा के पंचकूला से कन्हैया मित्तल को भाजपा ने टिकट नहीं दिया जिसके बाद से कन्हैया मित्तल काफी नाराज दिख रहे हैं। उन्होने ये बयान भी दिया कि वो अब कांग्रेस का हाथ थामना चाहते हैं। इस बयान के बाद हरियाणा की राजनीति में काफी बदलाव होने की संभावना नजर आ रही है। जानिए कौन है कन्हैया मित्तल? राजनीति में आने का कैसे शुरु हुआ उनका सफर।

कौन है कन्हैया मित्तल

कन्हैया मित्तल चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। इनका बचपन काफी गरीबी में बीता। ये बचपन में अपने पिता के साथ साइकिल से घूम- घूम कर गलियों में नमकीन बेचा करते थे। बाद में जब ये सात साल के हुए तब इन्होने भजन गाना शुरू कर दिया था। कन्हैया ने सबसे पहले घर के पास के एक मंदिर में जगराते के दौरान भजन गाया। कन्हैया का पहला भजन ‘कभी राम बनकर कभी श्याम बनकर चले आना प्रभुजी चले आना’ था। कन्हैया ने 15 साल तक मुफ्त में भी भजन गायन का काम किया था।

IAS बनना चाहते थे कन्हैया

अपने बारे में बात करते हुए एक बार कन्हैया ने बताया था कि जब वे दसवीं में अच्छे नंबरों से पास हुए थे। तब उनका सपना IAS बनने का था। लेकिन फिर जैसे ही उन्होंने भजन गायन शुरू किया, तो सब उन्हें सराहने लगे। फिर उन्होंने अपने शौक को ही प्रोफेशन बना लिया। आगे चलकर कन्हैया ने काफी सारे गाने लिए और गाये। जिसमें से ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' गाना काफी ज्यादा फेमस हुआ था। इस गाने को 7 दिन में ही 30 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल गए थे। इस गाने के बाद ही कन्हैया मित्तल को असली फेम मिली थी।

राजनीति में आना चाहते है कन्हैया

कन्हैया मित्तल का गाना ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' काफी फेमस होने के बाद बीजेपी ने इस गाने का इस्तेमाल अपने प्रचार में काफी ज्यादा किया था। उस दौरान कन्हैया की नजदीकियां बीजेपी से भी काफी ज्यादा बढ़ गई थी। कन्हैया को इस बार हरियाणा चुनाव में बीजेपी से काफी उम्मीद थी कि वो उन्हें टिकट देगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब वो बीजेपी से काफी नाराज चल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने ये बयान भी दे दिया कि वो कांग्रेस के साथ मिलकर हरियाणा में चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story