जावड़ेकर ने CBSE टॉपर्स से की बात, कहा- देश को तरक्की दिलाने में लाभदायक होंगे ऐसे छात्र

जैसे ही सीबीएसई ने सीनियर सेकंडरी एग्जामिनेशन (SSE ) के परिणामों का ऐलान किया। उसके तुरंत बाद के मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सभी छात्रों को बधाई दी। जावड़ेकर ने कहा, ‘मैं उन सभी छात्रों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी परीक्षा में अच्छा परफॉर्म किया है। यह सब उनकी मेहनत और समर्पण का ही नतीजा है। उम्र के इस पायदान पर देश को तरक्की दिलाने में लाभदायक होंगे।

नई दिल्ली : जैसे ही सीबीएसई ने सीनियर सेकंडरी एग्जामिनेशन (SSE ) के परिणामों का ऐलान किया। उसके तुरंत बाद के मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सभी छात्रों को बधाई दी। जावड़ेकर ने कहा, ‘मैं उन सभी छात्रों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी परीक्षा में अच्छा परफॉर्म किया है। यह सब उनकी मेहनत और समर्पण का ही नतीजा है। उम्र के इस पायदान पर देश को तरक्की दिलाने में लाभदायक होंगे।

उम्मीद न हारने की दी सलाह
जिन छात्रों का परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा उनको शिक्षामंत्री ने उम्मीद न हारने की सलाह दी। जावड़ेकर का कहना है कि जो छात्र अच्छे मार्क्स नहीं ला पाए, वे और ज्यादा मेहनत करें और इसे बीच में न छोड़ें।

जावड़ेकर ने की टॉपर्स से बात
जावड़ेकर ने चार टॉपर्स छात्रों रक्षा गोपाल, भूमि सावंत, मन्नत लूथरा और आदित्य जैन से बात कर बताया कि  टॉप करने वाले स्टूडेंट्स की अकांक्षाएं बहुत अधिक हैं। ऐसे छात्र देश की धरोहर हैं। इन सभी ने अर्थशास्त्री, राजनेता, आईएएस और इंजीनियर बनने की इच्छा व्यक्त की है। इस उम्र में उनका जोश देखकर काफी अच्छा लगा।

ये है टॉप थ्री ऑल इंडिया टॉपर
-नोएडा के एमिटी इंटरनैशनल स्कूल की रक्षा गोपाल 12वीं की ऑल इंडिया टॉपर हैं।
-आर्ट्स स्ट्रीम की छात्रा रक्षा को 99. 6 फीसदी अंक हासिल हुए हैं।
-रक्षा को 3 विषयों इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस और इकनॉमिक्स में 100-100 नंबर मिले हैं, जबकि इतिहास और साइकॉलजी में 99-99 नंबर मिले हैं। -दूसरे स्थान पर साइंस स्ट्रीम की भूमि सावंत हैं।
-तीसरे नंबर पर दो छात्र आदित्य जैन और मन्नत लूथरा रहें। ये दोनों कॉमर्स के छात्र हैं ।
-दोनों को 99.2-99.2 फीसदी मार्क्स आए हैं।
-आदित्य और मन्नत दोनों चंडीगढ़ के हैं।