×

हैदराबाद राष्ट्रीय कार्यसमिति 3 जुलाई को, अब तक नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा नहीं

Hyderabad National Working Committee: 18 साल बाद हैदराबाद में होने जा रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक रैली को भी सम्बोधित करेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 30 Jun 2022 5:25 AM GMT
Hyderabad National Working Committee
X

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी (Social media)

Hyderabad National Working Committee : अगले लोकसभा चुनाव को लेकर तानाबाना बनने में लगी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आगामी तीन जुलाई को हैदराबाद में होने जा रही है। इससे पहले कार्यसमिति की गत 21 नवम्बर को भोपाल में वर्चुअली बैठक हुई थी। हैदराबाद में होने वाली इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत कई पदाधिकारी हैदराबाद जा रहे हैं। पर सवाल इस बात का है कि इस बैठक में शामिल होने के लिए स्वतंत्रदेव सिंह जाएगें अथवा कोई नया प्रदेश अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होगें।

नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान क्यों नहीं अबतक

भाजपा खेमें में नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कार्यकर्ताओं में कयासबाजी का दौर चल रहा है। वहीं पार्टी हाईकमान की तरफ से इस मामले में लगातार हो रही देरी को लेकर कहा जा रहा है कि आखिर तीन महीने बीत जाने के बाद अभी तक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान क्यों नहीं किया जा रहा है।

18 साल बाद हैदराबाद में होने जा रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक रैली को भी सम्बोधित करेंगे। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नढ्ढा, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई अन्य केन्द्रीय मंत्री और पदाधिकारी शामिल होंगे।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के लिए तेंलेगाना को चुनने के पीछे 2023 में होने वाले हैदराबाद नगरपालिका और विधानसभा के चुनावों के साथ ही दक्षिण भारत में पार्टी की ताकत को और बल देना है। यहां पर बाय -बाय केसीआर के पोस्टर भी भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से लगाए गए हैं। इस प्रदेश में अपने प्रभाव को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल में भाजपा ने पिछडे़ वर्ग से ताल्लुक रखने वाले के लक्ष्मण को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए भेजा गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story