×

Hyderabad Fire: हैदराबाद में बड़ी घटना, रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, 6 लोगों की जलकर मौत

Fire in Hyderabad: हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में स्थित एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई है। जिसमें छह लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Nov 2023 6:48 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2023 6:51 AM GMT)
Photo (Social Media)
X

Photo (Social Media)

Hyderabad Fire. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बड़ी घटना घटी है। यहां के नामपल्ली इलाके के बाजारघाट में मौजूद एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई। जिसमें कम से कम छह लोगों के जिंदा जलकर मारे जाने की खबर है। इस हादसे में करीब तीन लोग जख्मी भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमारत के अंदर फंसे लोगों को निकालने की कवायद जारी है। बताया जा रहा है कि आग पहले अपार्टमेंट के अंदर बने एक स्टोरेज गोदाम में लगी, जिसने बाद में पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

केमिकल के कारण लगी भीषण आग

जानकारी के मुताबिक, जिस जगह हादसा हुआ, वहां गाड़ी मरम्मत करने वाली एक दुकान थी। उसी के स्टोरेज गोदाम में केमिकल रखे हुए थे। जिसमें आग लग जाने के कारण इतनी बड़ी घटना हो गई। आग ने आसपास की चीजों को चपेटी मे ले लिया और धू-धू कर सारी चीजें जलने लगीं। स्थानीय लोगों ने किसी तरह इमारत के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। छोटे बच्चों को खिड़कियों की मदद से बाहर निकाला गया। आग लगने के बाद घंटों अफरातफरी मची रही। लोगों की चीख-पुकार से पूरा इलाका गूंज उठा।

दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौजूद

हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर कई गाड़ियों को रवाना कर दिया। फिलहाल दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इमारत में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को करीब सुबह साढ़ नौ बजे आग लगने की सूचना दी गई थी। उन्होंने बताया कि शुरू में लोगों ने पानी से आग बुझाने की कोशिश लेकिन केमिकल के कारण वे असफल रहे।

हैदराबाद में आग लगने की आज ये दूसरी घटना है। इससे पहले कोठापेट में ललिता अस्पताल के पास एक दुकान में आग लग गई थी। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। बता दें कि रविवार दिवाली की रात देश के कई राज्यों से आग लगने की घटना सामने आई है। सबसे भीषण हादसा कल दोपहर यूपी के मथुरा में हुआ, जिसमें दर्जनभर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story