×

Hyderabad Student Suicide Case: छात्रा सुसाइड केस को लेकर निशाने पर केसीआर सरकार, हैदराबाद में हजारों स्टूडेंट्स का प्रदर्शन

Hyderabad Student Suicide Case: हैदराबाद के अशोक नगर में प्रवल्लिका नाम की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Oct 2023 5:49 AM GMT
Hyderabad Student Suicide Case
X

Hyderabad Student Suicide Case (photo: social media )

Hyderabad Student Suicide Case: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक छात्रा द्वारा सुसाइड कर लिए जाने का मामला गरमाया हुआ है। चुनावी माहौल में हुई इस घटना को लेकर सीएम केसीआर की सरकार विपक्ष के साथ-साथ आम स्टूडेंट्स के निशाने पर है। शुक्रवार रात हजारों छात्रों ने मृतक छात्रा के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

दरअसल, हैदराबाद के अशोक नगर में प्रवल्लिका नाम की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। TSPSC परीक्षा की अधिसूचना अचानक रद्द हो जाने से वह तनाव में रह रही थी, जिसके बाद उसने खौफनाक कदम उठा लिया। इसी बात को लेकर अन्य छात्रों में भी भारी आक्रोश है।

वे प्रवल्लिका के मौत के पीछे राज्य सरकार को जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका आरोप है कि सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में लगातार देरी की वजह से गरीब और मध्यम वर्ग के छात्र-छात्राओं की परेशानी बढ़ जाती है। उनके पास इतनी आर्थिक क्षमता नहीं होती कि वे ज्यादा समय तक तैयारी कर सकें।

एग्जाम कैंसिल होने की वजह से परेशाना थी प्रवल्लिका

गर्ल्स हॉस्टल में रहकर तैयारी करने वाली छात्रा प्रवल्लिका एग्जाम कैंसिल होने की वजह से परेशान थी। उसके दोस्तों ने बताया कि वह बार-बार इसका जिक्र कर रही थी और काफी बेचैन नजर आ रही थी। प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस को हॉस्टल जाने से रोक दिया। पुलिस शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहती थी। लेकिन प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग थी कि पहले वह उनको इस बात का आश्वासन दिलवाए कि उनके प्रतियोगी परीक्षा के एग्जाम सरकार तय समय पर करवाएगी।


बीजेपी ने तेलंगाना सरकार पर साधा निशाना

छात्रों के विरोध प्रदर्शन में राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण भी मौजूद रहे। उन्होंने राज्य सरकार पर बच्चों के भविष्य के साथ खेलने का आरोप लगाया। प्रदर्शन स्थल पर बीजेपी सांसद की पुलिस से जमकर झूमाझटकी भी हुई। उन्होंने एक्स पर इससे जुड़ा वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले जाती दिख रही है।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को 119 सीटों पर विधानसभा चुनाव होगा। जिसके नतीजे 3 दिसंबर को बाकी के चार राज्यों के साथ आएंगे। राज्य में फिलहाल चुनावों को लेकर माहौल गर्म है। ऐसे में विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस सत्तारूढ़ बीआरएस के खिलाफ चुनाव में इस मुद्दे को भूनाने की पूरी कोशिश करेगी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story