×

Hyderabad Fire: हैदराबाद के तेल गोदाम में लगी भीषण आग, कई किमी तक देखीं लपटें, देखें वीडियो

Hyderabad Fire News: आग कल रात करीब साढ़े आठ बजे लगी। करीब 10 घंटे बाद आज सुबह 6:00 बजे इसआग पर काबू पा लिया गया।

Viren Singh
Published on: 16 March 2024 3:34 AM GMT (Updated on: 16 March 2024 4:26 AM GMT)
Hyderabad Fire News
X

Hyderabad Fire News (सोशल मीडिया) 

Hyderabad Fire News: हैदराबाद के टोलीचौकी में शनिवार की सुबह एक तेल गोदाम में लगी भीषण आग पर आखिकार काबू पा लिया गया। आग शुक्रवार शाम 8 बजे लगी थी। इस आग को बुझाने के लिए 12 दमकम गाड़ियों का उपयोग किया गया, तब जाकर इस पर काबू पाया गया। तेल गोदाम में आग लगातार 10 घंटे तक लगी रही। आग की ऊंची-ऊंची लपटें कई किलोमीटर तक देखी गईं। राहत की बात यह रही कि इस भीषण अग्निकांड में कोई हातहात नहीं हुआ और फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पा लिया।

10 घंटे बाद आग पर काबू

इस घटना पर अग्निशमन अधिकारी श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि एक तेल गोदाम में आग लग गई। आग कल रात करीब साढ़े आठ बजे लगी। करीब 10 घंटे बाद आज सुबह 6:00 बजे इसआग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए 12 दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। आग पर काबू पाने में करीब 10 घंटे लग गए। राहत की बात यह है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

रिहायशी इलाके में था गोदाम

यह तेल गोदाम शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों और घरों के बीच स्थित है। गोदाम में रात करीब 8.30 बजे आग लग गई। सूचना मिलते ही जीएचएमसी डीआरएफ टीम, पुलिस और अग्निशमन विभाग जवान घटनास्थल पर पहुंचे और राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया। साथ ही, इस घटना से कोई बड़ी दुर्घटना न घट जाए, इसको देखते हुए आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को अस्थायी रूप से खाली करने को कहा गया। इस तेल गोदाम में आग की किसी वजह से लगी है, इसका सटीक कारण नहीं अभी तक नहीं पता चल पाया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story