×

IAF Agniveer Result 2022 Declared : अग्निवीरवायु भर्ती रिजल्‍ट जारी, ऐसे डाउनलोड करें अपना परिणाम

IAF Agniveer Result 2022 जारी कर दिया गया है। भारतीय वायु सेना ने 24 जुलाई 2022 को 'अग्निपथ' योजना के तहत इस परीक्षा आयोजित किया था। लाखों युवा इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

aman
Written By aman
Published on: 11 Aug 2022 8:54 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2022 9:00 AM GMT)
iaf agniveer result 2022 declared indian air force agniveer result 2022 how to check
X

IAF Agniveer Result 2022 Declared

IAF Agniveer Result 2022 Declared : भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने अग्निवीर वायु भर्ती (Agniveer Vayu Recruitment) के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। अतः जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया है, वो अपना रिजल्‍ट तथा सेलेक्‍शन स्टेटस ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। अपना रिजल्‍ट देखने के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर लॉग-इन करना होगा।

गौरतलब है कि, आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि, 24 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक आयोजित ऑनलाइन अग्निवीर वायु इंटेक 01/2022 के लिए रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। जिसे ऑफिशियल वेबसाइट पर उम्मीदवार लॉगिन सेक्शन में देख सकते हैं। इसके अलावा, सभी शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को SMS तथा ईमेल के जरिये भी जानकारी दी जा रही है।

अब अगला राउंड कब?

भारतीय वायुसेना के मुताबिक, लाखों अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। परीक्षा में शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट को PSL राउंड के लिए बुलाया जाएगा। यह 01 दिसंबर 2022 को आयोजित होना है। उम्मीदवारों का नामांकन 11 दिसंबर 2022 को होगा।

IAF Agniveer Result 2022: कैंडिडेट ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले अभ्यर्थी एयरफोर्स अग्निपथ की ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर विजिट करें।

- अब, आप होम पेज पर लॉगिन सेक्‍शन में जाएं।

- अब, आप अपने क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉगिन करें।

- अब, अपनी प्रोफाइल में रिजल्‍ट टैब को क्लिक करें।

- अब, आप रिजल्‍ट चेक करें तथा अपने पास सेव कर सुरक्षित रख लें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story