×

IAF Plane Crashed: भारतीय वायुसेना का ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, दो पायलट की मौत

IAF Plane Crashed. भारतीय वायुसेना का एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Dec 2023 6:32 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2023 6:48 AM GMT)
IAF Plane Crashed (Photo : Social Media)
X

IAF Plane Crashed (Photo : Social Media)

IAF Plane Crashed. इंडियन एयरफोर्स का एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट तेलंगाना के मेडक जिले में क्रैश हो गया। इस हादसे में वायुसेना के दो पायलट मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन सुबह करीब 8.55 बजे मेडक के बाहरी इलाके परिधि रवेली में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। मृतक पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल है।

हादसे पर भारतीय वायुसेना की ओर से बयान आया है। बयान में बताया गया कि AFA हैदराबाद से नियमित ट्रेनिंग उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस PC 7 MK 11 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह बेहद अफसोस की बात है। भारतीय वायुसेना इसकी पुष्टि करती है कि विमान में सवार दोनों पायलटों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।बता दें कि पिलाटस एक छोटा विमान है, जिसका इस्तेमाल वायुसेना अपने पायलटों को ट्रेनिंग के लिए करती है।

बुरी तरह जल गए थे दोनों पायलट

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही उसमें भीषण आग लग गई थी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। जिसके कारण अंदर फंसे दोनों पायलट बुरी तरह जल गए। जैसे-तैसे उन्हें विमान से बाहर निकाला गया। हालांकि, उन्होंने कुछ ही देर में प्राण त्याग दिए। इस हादसे में किसी नागरिक जीवन या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

राजनाथ सिंह ने हादसे पर जताया दुख

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स के प्लेन क्रैश में दो पायलटों की मौत पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं. यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story