×

IAS-IPS की लवस्टोरी: वैलेंटाइन डे पर एक-दूसरे का थामा हाथ

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन उससे पहले पूरे हफ्ते तक लोग रोजाना अलग-अलग डे सेलिब्रेट करते हैं और इसी को वैलेंटाइन वीक कहते हैं।

Roshni Khan
Published on: 15 Feb 2020 8:44 AM GMT
IAS-IPS की लवस्टोरी: वैलेंटाइन डे पर एक-दूसरे का थामा हाथ
X
IAS-IPS की लवस्टोरी: वैलेंटाइन डे पर एक-दूसरे का थामा हाथ

नई दिल्ली: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन उससे पहले पूरे हफ्ते तक लोग रोजाना अलग-अलग डे सेलिब्रेट करते हैं और इसी को वैलेंटाइन वीक कहते हैं। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है। उसके बाद प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे, वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसे ही एक कपल ने वैलेंटाइन डे के दिन शादी करके इस दिन को यादगार बना दिया है।

ये भी पढ़ें:इस वजह से मॉडल को टिंडर ने कर दिया ब्लॉक, जानिए पूरा मामला?

IAS अधिकारी ने IPS गर्लफ्रेंड से शादी की

खबर पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले की है, जहां एक IAS अधिकारी ने IPS गर्लफ्रेंड से शादी रचाकर वैलेंटाइन डे को यादगार बना दिया। IAS तुषार सिंगला 2015 बैच के बंगाल कैडर के अफसर हैं। उन्होंने IPS नवजोत सिम्मी से शादी की है। सिम्मी बिहार कैडर की 2018 बैच की IPS हैं। सिम्मी अभी ASP के तौर पर पटना में तैनात हैं। दोनों अधिकारी पंजाब के रहने वाले हैं।

पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज की उसके बाद दोनों अपने करीबियों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंध गए। शादी में दोनों कपल काफी अच्छे दिख रहे थे। फॉर्मल में तुषार और रेड साड़ी में सिम्मी खूबसूरत नजर आ रही थीं।

IAS तुषार की शादी को लेकर कई सवाल भी उठे

IAS तुषार की शादी को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने दफ्तर में ही शादी को लेकर पंजीकरण संबंधी फार्मेल्टी को पूरा किया। शुक्रवार को तुषार के दफ्तर में ही शादी का रजिस्ट्रेशन हुआ। रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद ये कपल पूजा-पाठ करने के लिए मंदिर पहुंच गया।

इस पर राज्य के मंत्री और हावड़ा जिले के अध्यक्ष अरूप रॉय से सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि इसमें कुछ गलत नहीं है। मंत्री ने कहा, ''इसमें कुछ भी गलत नहीं है। रजिस्ट्री के जरिये शादी करना भी एक कानूनी प्रक्रिया है। इसलिए इसे लेकर कोई विवाद नहीं है कि सरकारी दफ्तर में शादी हुई। दोनों लोगों ने पंजीकरण के दस्तावेजों पर सिग्नेचर किया है।''

ये भी पढ़ें:मध्यांचल विद्युत विभाग की जनपद लखनऊ की समीक्षा बैठक करते मंत्री श्रीकांत शर्मा

अरूप रॉय ने आगे कहा, ''सरकारी दफ्तर में किसी भोज का आयोजन नहीं किया गया था। इस स्थिति में विवाद का कोई सवाल ही नहीं है। मुझे नहीं लगता कि सरकारी कार्यालय में दो लोगों की शादी में कोई समस्या है। यह मेरे लिए कोई अपराध नहीं है। शायद वह ड्यूटी पर थे, जिसकी वजह से उन्होंने कार्यालय में यह किया। इन दोनों ने शादी करने के लिए सिर्फ कागजों पर हस्ताक्षर किए। लेकिन कोई उत्सव नहीं हुआ। इसलिए मुझे इसमें कुछ गलत नहीं लगता है।''

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story