कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, राहुल के बाद इस बड़े नेता का महासचिव पद से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंदर इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। एक दिन पहले जहा राहुल गांधी ने यह साफ किया कि वह अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे चुके हैं और कांग्रेस कार्यसमिति को जल्द बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष नियुक्त करना चाहिए।

Published by Dharmendra kumar Published: July 4, 2019 | 2:53 pm

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंदर इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। एक दिन पहले जहा राहुल गांधी ने यह साफ किया कि वह अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे चुके हैं और कांग्रेस कार्यसमिति को जल्द बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष नियुक्त करना चाहिए।

यह भी पढ़ें…अगर ये काम नहीं किया तो सलमान खान की जमानत होगी खारिज, जायेंगे जेल

”पार्टी की हार के लिए पदाधिकारीगण उत्तरदायी”

तो वहीं राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और बड़े नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। हरीश रावत ने कहा कि वह असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार और संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी हैं।

यह भी पढ़ें…योगी सरकार के 17 OBC को SC में शामिल करने के फैसले पर लग सकती हैं रोक

”पहले ही दे दिया त्याग पत्र”

उन्होंने कहा कि असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूँ। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्याग पत्र दे दिया है।

यह भी पढ़ें…देंखे तस्वीरों में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सीएम हेल्पलाइन का उद्घाटन

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। राहुल ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि पार्टी 542 में से केवल 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App