GOOD NEWS: SBI के बाद अब ICICI बैंक ने सस्ता किया होम लोन

निजी क्षेत्र की ऋणदाता कंपनी आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार (15 मई) को कहा कि उसने 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए 30 आधार अंकों (बीपीएस) तक की कटौती की है।

Published by sujeetkumar Published: May 15, 2017 | 5:59 pm
Modified: May 16, 2017 | 1:11 am

मुंबई: निजी क्षेत्र की ऋणदाता कंपनी आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार (15 मई) को कहा कि उसने 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए 30 आधार अंकों (बीपीएस) तक की कटौती की है। निजी क्षेत्र के बैंक ने एक बयान में कहा, इस कटौती के साथ ही वेतनभोगी लोग सबसे सस्ती दर पर होम लोन का लाभ उठा सकते हैं। वेतनभोगी महिलाओं को 8.35 फीसदी और अन्य को 8.40 फीसदी की दर से होम लोन मिलेगा।

योजना के तहत सब्सिडी भी मिलेगी
आईसीआईसीआई बैंक के मुताबिक, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) या कम आय वर्ग (एलआईजी) वाले उपभोक्ताओं को दोहरा लाभ मिलेगा, क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें…SBI ने घटाई होम लोन पर ब्याज दरें, 30 लाख रुपए तक वाले मुनाफे में

होम लोन की ब्याज दरों में कटौती
इस बारे में आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर ने कहा, आईसीआईसीआई बैंक सरकार के 2022 तक सभी के आवास विजन की मदद के लिए प्रतिबद्ध है। इस प्रतिबद्धता के तहत हमने किफायती आवास खंड के होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है।

देश के सबसे बड़े होम लोन प्रदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन की दरों में 25 आधार अंकों की कटौती की थी और उसे 8.60 फीसदी सालाना से घटाकर 8.35 फीसदी सालाना कर दिया है।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App