×

ICICI बैंक ग्राहकों की चाँदी: लॉन्च हुआ शानदार प्लान, बिना कैश-कार्ड के करें खरीदारी

आईसीआईसीआई बैंक ने मार्केट में कार्डलेस ईएमआई लॉन्ज किया है। इस कार्डलेस ईएमआई के जरिए लाखों प्री-एप्रुव्ड कस्टमर बिना किसी कार्ड या कैश के कोई भी घरेलू उपकरण खरीद पाएंगे। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कस्टमर को अपना सिर्फ पैनकार्ड नम्बर और मोबाइल नम्बर रिटेलर को बताना होगा।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 9:02 AM GMT
ICICI बैंक ग्राहकों की चाँदी: लॉन्च हुआ शानदार प्लान, बिना कैश-कार्ड के करें खरीदारी
X
ICICI बैंक ग्राहकों की चाँदी: लॉन्च हुआ शानदार प्लान, बिना कैश-कार्ड के करें खरीदारी

मुंबईः आईसीआईसीआई बैंक ने आज एक बड़ा ऐलान किया है। आईसीआईसीआई बैंक ने रिटेल स्टोरों पर भुगतान करने के लिए पूर्ण रूप से डिजिटल सिस्टम शुरू करने का ऐलान किया है। यह डिजिटल सिस्टम का नाम ‘आईसीआईसीआई बैंक कार्डलेस ईएमआई’ यानी समान मासिक किस्त है। इस कार्डलेस ईएमआई के जरिए लाखों प्री-एप्रुव्ड कस्टमर किसी भी तरह का उपकरण खरीद पाएंगे।

ICICI बैंक ने लॉन्ज किया कार्डलेस ईएमआई

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने मार्केट में कार्डलेस ईएमआई लॉन्ज किया है। इस कार्डलेस ईएमआई के जरिए लाखों प्री-एप्रुव्ड कस्टमर बिना किसी कार्ड या कैश के कोई भी घरेलू उपकरण खरीद पाएंगे। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कस्टमर को अपना सिर्फ पैनकार्ड नम्बर और मोबाइल नम्बर रिटेलर को बताना होगा। इसके बाद वे रिटेल आउटलेट्स पर पीओएस मशीन पर केवल अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर, पैन और मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को डालकर आसानी से मासिक किस्त पर खरीदारी कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें… चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

कार्डलेस ईएमआई के जरिए ग्राहक कर पाएंगे बड़े ब्रांडों की खरीदारी

आपकों बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ऐसा पहला बैंक है, जो रिटेल स्टोर्स पर कार्डलेस ईएमआई सुविधा मुहैया करा रहा है। बैंक ने मर्चेन्ट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पाइन लैब्स के साथ मिलकर क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, माय जियो स्टोर्स जैसे तमाम बड़े रिटेल स्टेरों को यह सुविधा देने की योजना बनाया है। आईसीआईसीआई बैंक के कार्डलेस ईएमआई के माध्यम से ग्राहक देशभर के बड़े से बड़े ब्रांडों की खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक भविष्य में कई और ब्रांडों को शामिल करने की योजना बना रही हैं।

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

आईसीआईसीआई बैंक के हैड अनसिक्योर्ड एसेट्स ने दी जानकारी

आईसीआईसीआई बैंक के हैड अनसिक्योर्ड एसेट्स सुदीप्ता रॉय ने कार्डलेस ईएमआई के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "आईसीआईसीआई बैंक अपने कस्टमर को अधिक से अधिक सुविधाजनक बैंकिंग सर्विस देने की कोशिश करता है। बैंक अपने कस्टमर के बैंकिंग संबंधी अनुभव को बढ़ाने और इसे आसान और परेशानी मुक्त बनाने के लिए हम अभिनव समाधान प्रदान करने का प्रयास भी करते हैं।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story