×

ध्यान दें राशन कार्ड धारक: बनवाने में हो रही यह समस्या, तो डायल करें ये नंबर

राशन कार्ड से जुड़ी कई तरह की समस्या का समाधान करने के लिए ट्रोल फ्री नंबर की मदद से, फोन नंबर के जरिए या मेल के जरिए भी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। लोगों का कहना है कि वह आवेदन भरने आते हैं लेकिन ज्यादा भीड़ की वजह से समय काफी लग जाता है।

Shraddha Khare
Published on: 26 Feb 2021 12:37 PM GMT
ध्यान दें राशन कार्ड धारक: बनवाने में हो रही यह समस्या, तो डायल करें ये नंबर
X

नई दिल्ली :कई राज्यों में राशन कार्ड का काम बड़ी तेजी से चल रहा है। ऐसे में कई तरह की समस्याएं आना वाजिब है। इसके लिए सरकार ने टोल फ्री नंबर की सुविधा दे रही है। जिसमें अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। आपको बता दें कि बिहार और यूपी में राशन कार्ड बनवाने की लंबी -लंबी लाइन देखने को मिल रही है। राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में आनाज लेने में भी कई दिक्कते आ रही है।

राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

राशन कार्ड से जुड़ी कई तरह की समस्या सामने आ रही है। जिसके चलते राज्य सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर राशन कार्ड से जुड़ी कई तरह की समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके साथ आम जनता एनएफएसए पर भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इस नंबर पर अपने क्षेत्र के डीलर की शिकायत को आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ हर राज्यों में अलग - अलग ट्रोल फ्री नंबर दिया गया है।

ट्रोल फ्री नंबर की मदद से कर सकते हैं शिकायत

राशन कार्ड से जुड़ी कई तरह की समस्या का समाधान करने के लिए ट्रोल फ्री नंबर की मदद से, फोन नंबर के जरिए या मेल के जरिए भी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। लोगों का कहना है कि वह आवेदन भरने आते हैं लेकिन ज्यादा भीड़ की वजह से समय काफी लग जाता है। कई राज्यों में पंचायत चुनाव शुरू होने को है जिसके चलते आचार संहिता लागू होने का डर है। इसलिए लोग अपने राशन कार्ड को जल्दी से बनवा रहे हैं।

ये भी पढ़े......काशी में मायावती पर गरजे भीम आर्मी चीफ, बोले- बुआ आराम करें और भतीजे काम

खाद्य वितरण को लेकर दिक्कतें

देश के अलग -अलग राज्यों में कार्डधारकों की लंबी -लंबी लाइन देखने को मिल रही है। वहीं आये दिन खाद्य वितरण को लेकर दिक्कतें आ रही है। बिचौलिया इन आम आदमी के राशन में कटौती करते नजर आ रहे हैं। अभी हाल ही में कानपुर में अनाज वितरण के दौरान हो रहे भ्रष्टाचार पर योगी सरकार ने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया। इसी कारण से राज्य सरकार ने यह ट्रोल फ्री नंबर की व्यवस्था शुरू की है।

ये भी पढ़े......मतदान कर्मियों को माना जाएगा फ्रंटलाइन वर्कर, मतदान के लिए 1 घंटे अधिक मिलेंगे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story