अगर बिना मर्जी के बोला 'हैप्पी न्यू ईयर', तो सीधे जाएंगे जेल

नए साल का उत्साह लोगों में चरम पर है। सोशल मीडिया पर तो नए साल की बधाइयां अभी से आनी शुरू हो गई हैं। लेकिन अगर आप बेंगलुरु के निवासी है और किसी की बिना इच्छा से उसे बधाई देने जा रहे हैं तो जरा ठहर जाएं, हो सकता है इस चक्कर में इस बार आपको जेल जाना पड़ जाएं।

priyankajoshi
Published on: 29 Dec 2017 1:09 PM GMT
अगर बिना मर्जी के बोला हैप्पी न्यू ईयर, तो सीधे जाएंगे जेल
X

बेंगलुरु: नए साल का उत्साह लोगों में चरम पर है। सोशल मीडिया पर तो नए साल की बधाइयां अभी से आनी शुरू हो गई हैं। लेकिन अगर आप बेंगलुरु के निवासी है और किसी की मर्जी के बिना उसे बधाई देने जा रहे हैं तो जरा ठहर जाएं, हो सकता है कि इस चक्कर में आपको भी जेल जाना पड़ जाएं।

बेंगलुरु पुलिस ने इस साल किसी की इच्छा के बिना उसे बधाई देने को अपराध घोषित किया है। यह कदम गतवर्ष महिलाओं के साथ हुई छेड़छाड़ को मद्देनज़र रखते हुए उठाया गया है। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लिए भी इस साल पुलिस ने सख्त निर्देश जारी किए हैं।

आपको बता दें कि पिछली साल नववर्ष के मौके पर एमजी और ब्रिगेड रोड पर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्र तरीके से पेश आने का मामला सामने आया था। जिस के बाद शहर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर देशभर में काफी सवाल उठे थे।

500 सीसीटीवी की नजर

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस आयुक्त ने कहा, 'कई जगहों पर 500 सीसीटीवी लगाए जाएंगे जिनमें से 250 कैमरे एमजी रोड, ब्रिगेड रोड, चर्च स्ट्रीट और आसपास की जगहों पर लगाए जाएंगे।' इसके अलावा भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी।' खबर है कि नए साल पर बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी के होने वाले कार्यक्रम को भी इसी वजह से अनुमति नहीं मिली है। इस कार्यक्रम का आयोजन 31 दिसंबर की रात होना था। पुलिस ने बताया कि नए साल के समारोह के दौरान व्यस्त होनेकी वजह से वे इस कार्यक्रम पर विशेष ध्यान देने की स्थिति में नहीं है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story