×

Flights: घने कोहरे से हवाई मार्ग प्रभावित, सौ से अधिक उड़ानों के समय में बदलाव और रूट डायवर्जन, यहां देंखे लिस्ट

Delhi Airport Services Impacted Due To Fog: दिल्ली हवाई अड्डे पर कम दृश्यता प्रक्रिया चल रही है । यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अद्यतन उड़ान प्रतिक्रियाओं के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क में बने रहे हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 9 Jan 2023 7:31 AM GMT
Delhi Airport Services Impacted Due To Fog
X

Delhi Airport Services Impacted Due To Fog: (सोशल मीडिया)  

Delhi Airport Services Impacted Due To Fog: उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों के शहर इस वक्त भीषण सर्दी के साथ घने कोहरे की चपेट में हैं। घने कोहरे के असर से लोगों का जनजीवन तो प्रभावित हो ही रहा है, साथ कम दृश्यता के चलते सड़कों पर चलने वाली गाड़ियां, रेलवे ट्रैक पर चलने वाली ट्रेनें और हवाई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से जाने वाली हवाई उड़ानों पर भी असर पड़ा है। घने कोहरे और अन्य संबंधित वजहों से सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली 100 से अधिक घरेलू उड़ानें विलंबित रहीं, जबकि 30 से अधिक घरेलू उड़ानें हवाई अड्डे देरी से पहुंची। वहीं, कई उड़ानों के रूटों को घने कोहरे के चलते बदला गया है।

इतनी घरेलू उड़ानें हुई प्रभावित

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGIA) से सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत में घने कोहरे और अन्य संबंधित वजहों के चलते एयरपोर्ट से करीब 118 घरेलू प्रस्थान उड़ानें विलंबित रहीं, जबकि हवाई अड्डे पर 32 फ्लाइटों के आने में देरी हुई है। अधिक जानकारी के लिए यहां देंखे लिस्ट

3 फ्लाइट्स के रूट में डायवर्ट

वहीं, आसमान में लो विजिबिलिटी होने की वजह से 3 फ्लाइट्स को जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया है। एयरपोर्ट से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि शारजाह से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस, अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान और पुणे से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान को जयपुर डायवर्ट किया गया है।

कोहरे के देखते हुए IGIA ने जारी किया बयान

उत्तर भारत में घने कोहरे की चलते देर रात IGIA एक बयान जारी किया है। इस बयान में एयरपोर्ट की ओर से कहा गया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर कम दृश्यता प्रक्रिया चल रही है । यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अद्यतन उड़ान प्रतिक्रियाओं के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क में बने रहे हैं।

IGI हवाई अड्डे पर घटी दृश्यता

भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि बीते पांच दिनों से दिल्ली- एनसीआर के इकालों में जोरदार सर्दी पड़ रही है। सुबह लेकर दोपहर तक घने कोहरे चादर छाई रहती है। अधिकार ने बताया कि सोमवार को घरे कोहरे के असर से दृश्यता घटकर महज 25 मीटर रह गई, IGI हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला और दिल्ली के प्राथमिक मौसम स्टेशन सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता स्तर 25 मीटर तक गिर कई है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान आया 4 डिग्री के नीचे

भारतीय मौसम विभाग के स्थानीय मौसम केंद्र दिल्ली के लोधी, आयानगर और रिज में सोमवार को न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.6 डिग्री, 3.2 डिग्री और 3.3 डिग्री दर्ज किया गया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story