×

IIT Student Suicide Case: हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला IIT दिल्ली का छात्र, जांच में जुटी पुलिस

IIT Student Suicide Case: गार्ड ने दरवाजा तोड़ो तो वरद अंदर सीलिंग फैन से लटका हुआ मिला। इसके बाद तुरंत इसकी सूचना हॉस्टल के प्रशासक को दी गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Feb 2024 9:38 AM GMT
IIT delhi Student Suicide Case
X

IIT delhi Student Suicide Case    (photo: social media )

IIT Student Suicide Case: आईआईटी दिल्ली के हॉस्टल से शुक्रवार सुबह एक शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान 24 वर्षीय वरद संजय नेरकर के रूप में की गई है। वरद IIT दिल्ली में एमकेट फाइनल ईयर के स्टूडेंट । महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले वरद नेरकर द्रोणाचार्य हॉस्टल के कमरा नंबर 757 में रहते थे।

पुलिस ने बताया कि वरद के परिजनों ने गुरुवार रात को उसे फोन किया था लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। सुबह जब उन्होंने फोन किया तब भी कोई रिस्पांस नहीं आया, इसके बाद परिजनों ने वरद के दोस्त को बताया। उनके भी फोन का जब वरद ने कोई जवाब नहीं दिया तो वे उसके कमरे के पास पहुंचे, जहां दरवाजा अंदर से बंद मिला।

वरद के दोस्त ने दरवाजा कई बार खटखटाया जब अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो उन्होंने हॉस्टल के गार्ड को इसकी सूचना दी। गार्ड ने दरवाजा तोड़ो तो वरद अंदर सीलिंग फैन से लटका हुआ मिला। इसके बाद तुरंत इसकी सूचना हॉस्टल के प्रशासक को दी गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

वरद ने बेडशीट से फंदा बनाया था। पुलिस को उसके कमरे से कोई सुसाइड लेटर बरामद नहीं हुआ है। दोस्तों से भी पूछताछ में कुछ पता नहीं चला। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र में रहने वाले परिवार को भी सूचित किया जा चुका है।

लगातार हो रही सुसाइड की घटनाएं

हाल-फिलहाल में छात्रों के बीच सुसाइड की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। बीते छह फरवरी को दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज की फाइनल ईयर की छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में सुसाइड कर लिया था। इससे पहले वाराणसी स्थित बीएचयू के हॉस्टल में एक डेंटल कोर्स के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसी तरह लखनऊ में भी एक कॉलेज स्टूडेंट ने घर में फांसी लगा लिया था। कोटा में अब तक इस साल सुसाइड की चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story