×

छत्तीसगढ़: CRPF जवान शराब तस्करी में गिरफ्तार, ऐसे कर रहा था ये काम

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आबकारी विभाग ने शनिवार को 3 लोगों को शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में IG ऑफिस में तैनात CRPF जवान भी शामिल है।

Ashiki
Published on: 16 Jan 2021 1:57 PM GMT
छत्तीसगढ़: CRPF जवान शराब तस्करी में गिरफ्तार, ऐसे कर रहा था ये काम
X

रायपुर: हरियाणा, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से आने वाली देशी-विदेशी शराब के बड़े ज़खीरे को आबकारी विभाग ने बिलासपुर में खोज निकाला है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आबकारी विभाग ने शनिवार को 3 लोगों को शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में IG ऑफिस में तैनात CRPF जवान भी शामिल है।

आबकारी विभाग ने आरोपितों से लगभग चार लाख रुपए की देशी-विदेशी शराब का जखीरा जब्त किया है। इसमें सेंट्रो कार, स्कूटी समेत तस्करी में प्रयुक्त सामान जब्त किए गए हैं। इनकी जुमला राशि 9 लाख रुपए आंकी गई है। आबकारी विभाग ने तीन अलग-अलग प्रकरण में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में इस महिला को लगा कोरोना का पहला टीका, जानिए इनके बारे में

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग को रायपुर की ओर से अवैध शराब लेकर एक गाड़ी के आने की सूचना मिली थी। इस पर आबकारी विभाग ने घेराबंदी की। इस दौरान एक सेंट्रो कार आती दिखाई दी तो उसे रुकवाया गया। कार की तलाशी लेने पर उसमें से 3 पेटी विदेशी ब्रांड की शराब को बरामद हुई। उसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। वहीं कार CRPF जवान गणेश जैन चला रहा था।

ऐसे चला पता

दरअसल, एक दिन पहले आबकारी विभाग ने एक आरोपी मुकेश पांडेय को पकड़ा था। उससे पूछताछ में नेहरू नगर क्षेत्र में रहने वाले मनोज खन्ना से लेने की बात सामने आई। इसके बाद टीम ने मुकेश खन्ना को पकड़ा। उसके पास से 2.27 लाख रुपए से ज्यादा की विदेशी ब्रांड की शराब बरामद हुईं। टीम मनोज से पूछताछ कर रही थी कि इसी दौरान उसके मोबाइल पर कॉल आया। ये काल उसी तस्करी से जुड़े लोगों का था।

इस तरह गिरफ्त में आ गया CRPF का जवान

जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपी मनोज की मोबाइल पर लगातार रायपुर से फोन आ रहा था। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि कॉल करने वाला CRPF जवान गणेश जैन है। वह ही शराब की तस्करी को हैंडिल करता है। इस पर आबकारी विभाग ने 5 टीमें बनाई और रायपुर से आने वाली खेप को ट्रेस किया। आबकारी उपायुक्त नीतू ठाकुर ने बताया कि CRPF जवान अपनी ID के दम पर डराकर तस्करी कर रहा था।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन के बाद बीमार: भारत में दिखा पहला मामला, दो महिलाओं की तबियत बिगड़ी

Ashiki

Ashiki

Next Story