×

हाथी के पास 5 करोड़: इस शख्स ने दे दी अपनी संपत्ति, अब ऐसा करने की है चाहत

हाथियों के नाम अपनी पांच करोड़ रुपये की संपत्ति करने के बाद अब बिहार के रहने वाले इमाम अख्तर उत्तराखंड के रामनगर में एक हाथी गांव बसाना चाहते हैं। 

Shreya
Published on: 11 Oct 2020 12:50 PM GMT
हाथी के पास 5 करोड़: इस शख्स ने दे दी अपनी संपत्ति, अब ऐसा करने की है चाहत
X
इमाम अख्तर ने हाथियों के नाम की अपनी 5 करोड़ की संपत्ति, अब बसाना चाहते हैं गांव

नैनीताल: इंसान हो या जानवर सभी को प्यार पाने का बराबर हक है। दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं, जो ना केवल इंसानों बल्कि जानवरों को भी समान प्यार देना पसंद करते हैं। वहीं इन दिनों एक एनिमल लवर (Animal Lover) काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। इस व्यक्ति का नाम है इमाम अख्तर। बता दें कि इमाम को हाथियों से काफी ज्यादा लगाव है। हाथियों के प्रति इनकी दीवानगी का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि इमाम नाम के इस शख्स ने अपनी पांच करोड़ रुपये की संपत्ति अपने बेटों को ना देकर हथियों के नाम कर दी है।

यहां पर हाथी गांव बसाना चाहते हैं इमाम अख्तर

बिहार के रहने वाले इमाम इन दिनों उत्तराखंड के रामनगर आए हुए हैं। दरअसल, यहां पर इमाम ने लीज पर जमीन लेकर दो हाथी पाले हुए हैं। हाथी प्रेमी अख्तर यहां पर दिन-रात हाथियों की सेवा करते हुए अपना जीवन बीता रहे हैं। केवल इतना ही नहीं इमाम हाथियों के लिए कुछ बड़ा करने की चाह रखते हैं। इसी सिलसिले में वे इन दिनों रामनगर आए हुए हैं। यहां पर वो सांवल्दे में वह एक हाथी गांव बसाना चाहते हैं। जी हां, इमाम यहां पर एक हाथी गांव बसाना चाहते हैं, जहां पर बुजुर्ग, बीमार या फिर दिव्यांग हाथियों को रहने की जगह दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: हाथरस में फंसी लड़कियां: 12 बेटियों को बंधक बनाया गया, ऐसा करने की थी तैयारी

elephant फोटो- सोशल मीडिया

हाथियों के लिए खत्म होती जा रही है जमीन

सांवल्दे में हाथी गांव बसाने की इच्छा रखने वाले इमाम अख्तर ने इस संबंध में राज्य सरकार और चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन (Chief Wildlife Warden) को लेटर भी लिखा है। इमाम का कहना है कि आज जहां इंसान एक-एक इंच की जमीन के लिए संघर्ष कर रहा है, ऐसे समय में हाथियों के लिए भी अब जगह खत्म होती जा रही है।

इसलिए जहां भी हाथियों पर संकट आता है, इमाम वहां पर पहुंच जाते हैं। हाथियों के संरक्षण के लिए इमाम ने एक ऐरावत नाम की संस्था भी बनाई है। इमाम को बचपन से ही हाथियों से काफी ज्यादा लगाव रहा है। इसलिए वो हाथियों की मदद के लिए हमेशा खड़े रहते हैं।

यह भी पढ़ें: बदला रेलवे का सफर: अब किया गया ये बड़ा ऐलान, सब कुछ होगा एकदम अलग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story