×

चेतावनी जारी! मौसम फिर बरपाएगा कहर, कई राज्यों में होगी बारिश और पड़ेंगे ओले

एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। उत्तर भारत के कई हिस्सों को एक बार फिर से शीतलहर कहर पाना शुरू कर दिया है और आम जनजीवन प्रभावित कर दिया है। कड़ाके की ठंड पड़ने से कुछ दिनों की राहत मिलने के बाद लोगों को फिर से परेशानी महसूस होने लगी है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jan 2020 4:25 PM GMT
चेतावनी जारी! मौसम फिर बरपाएगा कहर, कई राज्यों में होगी बारिश और पड़ेंगे ओले
X

नई दिल्ली: एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। उत्तर भारत के कई हिस्सों को एक बार फिर से शीतलहर कहर पाना शुरू कर दिया है और आम जनजीवन प्रभावित कर दिया है। कड़ाके की ठंड पड़ने से कुछ दिनों की राहत मिलने के बाद लोगों को फिर से परेशानी महसूस होने लगी है। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी की है।

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर के सुदूर इलाकों में घने से काफी घना कोहरा पड़ने की संभावना है।

तो वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर और इससे सटे भागों पर बना पश्चिमी विक्षोभ अब आगे जा रहा है, हालांकि एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। यह विक्षोभ कल यानी सोमवार से उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों को प्रभावित करना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें…US-ईरान में युद्ध! दुनिया में खलबली, रूस-चीन समेत इन देशों ने उठाया ये बड़ा कदम

मध्य प्रदेश और इसके नजदीकी हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और इससे सटे उत्तरी बांग्लादेश पर एक सर्कुलेशन सक्रिय नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें…कलेजा फट जाएगा, कासिम सुलेमानी की बेटी ने ईरान के राष्ट्रपति से कही ऐसी बात

अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी असम में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। दक्षिणी तटवर्ती आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश जारी रहने की उम्मीद है। तमिलनाडु और केरल में फिलहाल हल्की वर्षा होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें…कृषि निर्यात दोगुना करने व किसानों की आय सुनिश्चित करने को बड़े कदम

एक बार फिर कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि 6 जनवरी से अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story