×

AIIMS ने निदेशक ने कोरोना पर दी खुशखबरी, वैक्सीन को लेकर कही ये बात

डॉ. गुलेरिया ने मौसम में हुए बदलाव को देखते हुए कहा कि सर्दी का मौसम  शुरू हो चुका है, वहीं इस महामारी के बीच वायु प्रदूषण भी अपना विकराल रूप ले रहा है। ऐसी परिस्थिति में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। सभी लोग कोरोना के लिए बनाए गए सभी नियमों का पालन करें।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 9:16 AM GMT
AIIMS ने निदेशक ने कोरोना पर दी खुशखबरी, वैक्सीन को लेकर कही ये बात
X
AIIMS ने निदेशक ने कोरोना पर दी खुशखबरी, वैक्सीन को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: भारत में इन दिनों कोरोना के केस काफी हद तक कम हुए है। साथ ही देश में इसकी रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है, जो देश के लिए एक अच्छा संकेत है। कोरोना के घटते हुए मामले को देखते हुए एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने यह उम्मीद जताई है कि कोरोना वैक्सीन से पहले ही भारतीयों में इम्यूनिटी पावर बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:हरियाणा के CM खट्टर की तबीयत बिगड़ी, शिमला के IGMC अस्पताल में भर्ती

डॉ. गुलेरिया का बयान

एम्स के निदेशक डॉ. गुलेरिया ने कहा कि जिस तरह से देश में कोरोना के मामले में कमी आ रही है, इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना वैक्सीन के आने से पहले ही इम्यूनिटी सिस्टम में बढ़ोतरी हो सकती है। यहां तक की उन्होंने यह भी कहा कि एक समय ऐसा भी होगा, जब हमारे देश के लिए वैक्सीन की जरूरत नहीं होगी, जो देश के लिए अच्छा संकेत होगा।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी CM खट्टर पर आई बड़ी खबर, अस्पताल में किया गया भर्ती, ऐसी है तबियत

बदलते हुए मौसम में बरतें सावधानी- डॉ. गुलेरिया

जहां देश में सर्दी के मौसम की शुरूआत हो चुकी है, तो वहीं कई राज्यों में वायु प्रदूषण भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। डॉ. गुलेरिया ने मौसम में हुए बदलाव को देखते हुए कहा कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है, वहीं इस महामारी के बीच वायु प्रदूषण भी अपना विकराल रूप ले रहा है। ऐसी परिस्थिति में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। सभी लोग कोरोना के लिए बनाए गए सभी नियमों का पालन करें। फेस पर मास्क जरूर लगाएं। भीड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। साथ ही समय-समय पर हाथ को साफ जरूर करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story