×

मीसा भारती की बेनामी संपत्ति कुर्क कर सकता है आयकर विभाग

aman
By aman
Published on: 14 Jun 2017 10:57 AM GMT
मीसा भारती की बेनामी संपत्ति कुर्क कर सकता है आयकर विभाग
X
बेनामी संपत्ति: मीसा भारती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है आयकर विभाग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें काम होने का नाम ही नहीं ले रही। अब आयकर विभाग लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित कथित बेनामी संपत्ति कुर्क करने के आदेश देने पर विचार कर सकता है। बता दें, कि इन संपत्तियों की कीमत करीब 50 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें ...सुशील मोदी बोले- लालू के पास है ‘सेरोगेट प्रॉपर्टी’, रेलवे के खलासी ने हेमा को गिफ्ट की 70 लाख की जमीन

गौरतलब है कि आयकर विभाग बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को दो बार समन भेज चुकी है। लेकिन वो आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए। इसके लिए उन पर 10,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था। उन्हें 12 जून को फिर पेश होने का आदेश दिया गया था लेकिन वो एक बार फिर नहीं पेश हुईं। इस बार उनके वकील ने मीडिया पर ठीकरा फोड़ते हुए सुरक्षा से जुड़ा सवाल उठाया था।

ये भी पढ़ें ...लालू यादव की बेटी के बाद अब दामाद शैलेश भी IT के सामने नहीं हुए पेश, लगा जुर्माना

ज्ञात हो, कि 23 मई को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव आैर उनके करीबियों से जुड़े दिल्ली-एनसीआर में 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। हालांकि, उन्होंने छापेमारी की बात से इंकार किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story