BJP नेता के यहां IT का छापा, 70 लाख कैश, 3 किलो सोना बरामद, जांच जारी

अनिल गोयल के आवास से आयकर विभाग ने करीब 32 लाख रुपये बरामद किए हैं। उनके सभी प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग ने करीब 70 लाख रुपये बरामद करते हुए सीज कर दिए हैं। इसके अलावा अनिल के घर से तीन किलो सोने की ज्वैलरी, सात लॉकर का पता चला है।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Jan 2019 10:23 AM GMT
BJP नेता के यहां IT का छापा, 70 लाख कैश, 3 किलो सोना बरामद, जांच जारी
X

उत्तराखण्ड: यहां के बीजेपी नेता अनिल गोयल के प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग की टीम ने 70 लाख रुपये कैश तीन किलो सोना और सात लॉकर बरामद किया है। इसके आलावा आयकर विभाग 300 से ज्यादा जमीनों की रजिस्ट्री भी मिले हैं जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान हो गए। इसकी पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें—यूपी के सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, नतीजे चौंकाएंगे: गुलाम नबी आजाद

बता दें कि इनकम टैक्स की इनवेस्टिगेशन से जुड़ी 13 टीमें शुक्रवार से लगातार भाजपा नेता अनिल गोयल और कई बिजनेस में उनके पार्टनर यमुनानगर के गर्ग परिवार के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर रही हैं। आयकर सूत्रों के मुताबिक, दो दिन की छानबीन में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें— कुंभ का औपचारिक शुभारंभ 15 से, उससे पहले जानिए सुनी-अनसुनी

अनिल गोयल के आवास से आयकर विभाग ने करीब 32 लाख रुपये बरामद किए हैं। उनके सभी प्रतिष्ठानों से आयकर विभाग ने करीब 70 लाख रुपये बरामद करते हुए सीज कर दिए हैं। इसके अलावा अनिल के घर से तीन किलो सोने की ज्वैलरी, सात लॉकर का पता चला है। बताया जा रहा है कि इन सभी लॉकर में भी सोने के गहने हैं। अब आयकर विभाग की टीम अगले हफ्ते इन लॉकर की जांच करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, जमीनों की खरीद की 300 से ज्यादा रजिस्ट्री के कागज पकड़ में आए हैं। अब इनमें यह देखा जा रहा है कि कुल कितनी जमीन खरीदी गई है। जमीन खरीद के लिए पैसा कहां से खर्च किया गया है।

ये भी पढ़ें— महाराष्ट्र में किसानों ने दो चीनी मिलों में लगाई आग, चार दफ्तरों में की तोड़फोड़

अमरेंद्र कुमार, प्रधान निदेशक आयकर(जांच) ने बताया कि आयकर विभाग की 13 टीमें सभी प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर रही हैं। कई अहम बातें सामने आई हैं लेकिन अभी नहीं बताई जा सकती। जैसे ही इवेल्यूएशन पूरा हो जाएगा तो कुछ कहा जा सकेगा। अगर गोयल परिवार सहयोग करे तो ज्यादा आसानी होगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story