घोटालेबाज कांग्रेस MLA: छापेमारी में 450 करोड़ का काला धन, देख हिल जाएंगे आप

PBI से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स के रेड में करीब 8 करोड़ रुपए नगद और 44 लाख रुपए से अधिक फॉरेन करेंसी मिली है।

Published by Chitra Singh Published: February 23, 2021 | 2:17 pm
MLA Nilaya Daga

घोटालेबाज कांग्रेस MLA: छापेमारी में 450 करोड़ का काला धन, देख हिल जाएंगे आप (photo- social media)

नई दिल्ली: बैतूल के कांग्रेस विधायक निलय डागा के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। खबर है कि आयकर विभाग को बैतूल के सोया उत्पाद कंपनी से करीब 450 करोड़ रुपये से ज्यादा काला धन का पता लगा है। बता दें कि आयकर विभाग ने 18 फरवरी से बैतूल, कोलकाता, मुंबई, सतना, शोलापुर में छापेमारी की।

22 जगहों पर छापेमारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान को ‘डंपर सिंह चौहान’ कहने वाले कांग्रेस विधायक निलय डागा इन दिनों इनकम टैक्स के रडार पर है। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने विधायक डागा और उनके परिजनों के ठिकानों को मिलाकर कुल 22 जगहों पर छापेमारी की है। PBI से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स के इस रेड में करीब 8 करोड़ रुपए नगद और 44 लाख रुपए से अधिक फॉरेन करेंसी मिली है। बताया जा रहा है कि विधायक के बैंक के 9 लॉकर भी सील कर दिए गए है।

बेहिसाब आय

वहीं कोलकाता के शेल कंपनियों से बिना हिसाब-किताब के करीब 259 करोड़ रुपए की कमाया गया है। इसके अलावा आयकर विभाग को 52 करोड़ रुपए का अघोषित संपत्ति के बारे में भी जानकारी मिली है। मामला सामने आने पर कंपनी ने यह बताया है कि ये पैसा उनके मुनाफे का है। जब इस मामले की जांच की गई तो, मामला कुछ और ही निकला।

MLA Nilaya Daga

कर्मचारियों के नाम से है कंपनी

जांच में पता चला कि कंपनी ने जिन कंपनी के जरिए यह मुनाफा का विवरण दिया था, उनमें कई कंपनियों के नाम कर्मचारियों के नाम से है। हैरत की बात तो यह है कि इन कंपनियों के डायरेक्टर्स को यह ज्ञात नहीं कि इस तरह का कोई ट्रांजेक्शन भी हुआ है।

आयकर विभाग को मिलें सबूत

बताते चलें कि आयकर विभाग ने डिजिटल (लैपटॉप, हार्ड ड्राइव, पेन ड्राइव) के रूप में कई सबूत जब्त किए है। बता दें कि आयकर विभाग जांच अभी भी जारी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और  को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App