×

IT Raid: आयकर विभाग ने बिहार-गोरखपुर और बनारस में कई ठिकानों पर मारा छापा

IT Raid: विभाग की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। पिछले कुछ दिनों से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लगातार टैक्स चोरी के आरोपी बड़े-बड़े कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमारी कर रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Oct 2023 4:49 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 5:19 AM GMT)
Income Tax raid
X

Income Tax raid (photo: social media )

IT Raid: आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह-सुबह देशभर में कई ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है। प्रारंभिक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी डिपार्टमेंट ने यूपी के गोरखपुर, बनारस समेत बिहार के कुछ जगहों पर छापेमारी की है। फिलहाल विभाग की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। पिछले कुछ दिनों से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लगातार टैक्स चोरी के आरोपी बड़े-बड़े कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमारी कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक, वारणासी में आयकर विभाग की टीम ने शहर के बड़े सर्राफा कारोबारी नारायण दास के ठिकानों पर रेड मारी है। इनमें कारोबारी का भेलूपुर स्थित आवास भी शामिल है। बताया जा रहा है कि नारायण दास घर के अंदर ही हैं। आयकर अधिकारियों की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। आयकर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापेमारी गोल्ड व्यवसाय में टैक्स चोरी को लेकर की गई है।

कारोबारी नारायण दास के घर एवं अन्य ठिकानों पर दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। इन ठिकानों के बाहर पुलिस का सख्त पहरा है। किसी भी शख्स को न तो अंदर से बाहर और न ही बाहर से अंदर आने की अनुमति है। इनकम टैक्स की अचानक इस कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बीते कुछ दिनों में यूपी के बड़े कारोबारियों पर टैक्स चोरी का इल्जाम लगा है और उनके घर आयकर विभाग की टीम पहुंची है।

बिहार में बड़े नेता के करीबियों के यहां पड़ा छापा

आयकर विभाग मंगलवार को पड़ोसी राज्य बिहार में भी सक्रिय है। सूत्रों के मुताबिक, बिहार में सत्तारूढ़ दल का एक बड़ा नेता विभाग के निशाने पर है। आज उनके करीबियों के ठिकाने पर इनकम टैक्स ने रेड मारी है। बिहार के कई शहरों में पड़े इस छापे से सियासी हलकों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को आयकर विभाग ने कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस नेता के करीबियों के यहां छापा मार कर 94 करोड़ कैश, 8 करोड़ की ज्वेलरी, 30 लग्जरी घड़ियां बरामद की थीं। बीजेपी ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story