×

मामा की तमन्ना है की सरफराज सैकड़ा मारे, लेकिन इंडिया को जीतते देखना चाहते हैं

Rishi
Published on: 18 Sep 2018 4:43 PM GMT
मामा की तमन्ना है की सरफराज सैकड़ा मारे, लेकिन इंडिया को जीतते देखना चाहते हैं
X

इटावा : बुधवार 19 सितम्बर को दुबई में भारत पाकिस्तान के बीच होने जा रहे क्रिकेट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज का मामा चाहते हैं कि उनका भांजा अपनी टीम के लिए शतक लगाए। लेकिन वो जीतते हुए भारत को देखना चाहते हैं। सरफराज के मामा की यह भी इच्छा है कि जब भी सरफराज क्रिकेट से सन्यास ले तो उसके बाद वह पाकिस्तान के पीएम बनें।

ये भी देखें : एशिया कप : शिखर का शतक, भारत ने बनाए 285 रन

यूपी के इटावा शहर के कृषि इंजीनियरिंग कॉलेज में बाबू के पद पर तैनात हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज के मामा महबूब हसन। अपने ऑफिस में सरफराज के मामा ने बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान की तरफ से अपने भांजे को शतक लगाते देखना अच्छा लगता है। लेकिन वह जीतते वह अपने देश इंडिया को ही देखना पसंद करते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका भांजा सरफराज बचपन से ही नटखट स्वभाव का है और उसे क्रिकेट खेलने का शौक बचपन से ही है। सरफराज बचपन में गेंद को रस्सी में बांध कर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस किया करते थे। क्रिकेट के प्रति ही उसके जनून ने आज उसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बना दिया है।

सरफराज के मामा बताते है कि उनकी सरफराज से मुलाकात अपनी शादी के समय के बाद से नहीं हुई है। लेकिन फोन पर हमेशा बात होती रहती है।

ये भी देखें : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दर्शक बनेंगे इमरान खान

पाक क्रिकेट टीम के कप्ताम सरफराज के मामा महबूब हसन भारत पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तो को लेकर बेहद चिंतित रहते हैं। उनका कहना हैं कि इस समय पाकिस्तान के पीएम पूर्व क्रिक्रेटर इमरान खान से वह उम्मीद रखते हैं कि वो भारत-पाक रिश्तो को सुधारने की दिशा में प्रयास करेंगे। पाक क्रिकेट टीम का कप्तान सरफराज के मामा की यह भी इच्छा है कि क्रिकेट से सन्यास लेने का बाद उनका भांजा भी पाकिस्तान का पीएम बने और वह भारत और पाकिस्तान में आने जाने की वो व्यवस्था दे जैसे लोग नेपाल जाते हैं। दोनों देशों के बीच रहने वाले को एक दूसरे देश मे आने जाने के लिए वीजा का नियम समाप्त हो।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story