×

Independence Day Video: डिजिटल मीडिया पर ग्लोबल हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न, आए तरह तरह के मैसेज

IIndependence Day on Digital Media: सोशल मीडिया पर डिजिटल बधाई संदेशों से बूम आ गया। रात होते होते लोड इतना बढ़ गया कि इंटरनेट की रफ्तार धीमी पड़ गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Aug 2022 4:55 AM GMT
X

डिजिटल मीडिया पर ग्लोबल हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न

Independence Day on Digital Media: आजादी का अमृत महोत्सव, 76वें स्वतंत्रता दिवस, स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ और आजादी की हीरक जयंती देश के साथ साथ ग्लोबल स्तर पर और वर्चुअल स्तर पर भी धूमधाम से मनायी गई। इस ई युग में बड़े, बूढ़े, युवा बच्चे सबने 'सेल्फी विद तिरंगा' के साथ ही। बेहतरीन कोटेशन्स के साथ देशभक्ति से भरे मैसेज पोस्ट किये और एक दूसरे को फारवर्ड, टैग, शेयर और रीट्वीट किये। इस दौरान जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक कई रिकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे। हर घर तिरंगा अभियान को वैश्विक पहचान मिली। कश्मीर में सबसे लंबा तिरंगा फहराया गया। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने सबसे बड़ी ह्यूमन चेन बनाकर कीर्तिमान बनाया। राजस्थान में एक करोड़ छात्रों ने राष्ट्रगान गाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया।

स्वतंत्रता दिवस का जश्न (photo: social media )

सोशल मीडिया पर डिजिटल बधाई संदेशों से बूम आ गया। रात होते होते लोड इतना बढ़ गया कि इंटरनेट की रफ्तार धीमी पड़ गई। लोगों का उत्साह इस पर भी कम नहीं था । जिसको जहां कहीं तिरंगा यात्रा या सुंदर सजावट दिखती थी वह सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने से नहीं चूक रहा था। तमाम लोगों ने खूबसूरत संदेशों के साथ क्रांतिकारियों को भी याद किया और आजादी के नायकों अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस की तस्वीरें पोस्ट कीं। जिनके प्रयासों से देश को आजादी मिली।

खूबसूरत कोटेशन्स के साथ मैसेजेज का आदान प्रदान

एक अद्भुत राष्ट्रीय पर्व का नजारा था। ऐसा लग रहा था जैसे आज ही हम आजाद हुए हैं। इस दौरान लोगों ने खूबसूरत कोटेशन्स के साथ मैसेजेज का आदान प्रदान भी किया। लोग सुंदर पलों को सिर्फ अपने मोबाइल तक सीमित नहीं कर रहे थे उसे शेयर भी कर रहे थे। वायरल होने और करने का सुबह से देर रात तक चलता रहा। अब भी जारी है। किसी ने अपने स्टेटस पर झंडे के साथ तस्वीरें लगाई तो किसी ने चेहरे पर टैटू, तिरंगे के छाप वाले कपड़े पहनकर मोबाइल से ली हुई तस्वीरें पोस्ट कीं। किसी ने खूबसूरत संदेशों को भेजा तो किसी ने सेल्फी पाइंट से तस्वीर ली।

स्वतंत्रता दिवस का जश्न (photo: social media )

क्रेज सबसे अधिक स्कूली बच्चों में

स्वतंत्रता दिवस की इस 75वीं वर्षगांठ की खुशी मनाने का क्रेज सबसे अधिक स्कूली बच्चों में दिखा। बारिश में भीग कर स्कूल पहुंचे इन छात्र छात्राओं ने इस सुनहरे पल को यादगार बनाने के लिए साथियों के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं। स्कूलों में इस दौरान सांस्कृतिक आयोजन भी हुए जिन्हें छात्रों के साथ साथ अभिभावकों ने भी तस्वीरें लेकर फेसबुक, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने रिश्तेदारों, मित्रों, परिचितों व वाट्सएप समूह में भेजकर खुशी मनाई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story